logo-image

क्लेयर कॉनर, जस्टिन लैंगर, ग्रीम स्मिथ एमसीसी विश्व क्रिकेट समिति में हुए शामिल

क्लेयर कॉनर, जस्टिन लैंगर, ग्रीम स्मिथ एमसीसी विश्व क्रिकेट समिति में हुए शामिल

Updated on: 07 Feb 2023, 05:50 PM

लंदन:

इंग्लैंड की पूर्व महिला कप्तान क्लेयर कोनोर, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व मुख्य कोच जस्टिन लैंगर और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ विश्व क्रिकेट समिति (डब्ल्यूसीसी) में शामिल हो गए हैं। मैरीलेबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) ने अपने स्वतंत्र निकाय में तीन नए सदस्यों को शामिल करने की घोषणा की है।

डब्ल्यूसीसी वर्तमान और पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों, अंपायरों और दुनिया भर के अधिकारियों का एक स्वतंत्र निकाय है।

एमसीसी मीडिया विज्ञप्ति के अनुसार, जुलाई में लॉर्डस में आयोजित पिछली बैठक के समापन के बाद, अधिकतम समय तक सेवा करने के बाद टिम मे और विन्स वैन डेर बिजल दोनों ने समिति से पद छोड़ दिया।

एमसीसी विश्व क्रिकेट समिति के अध्यक्ष माइक गैटिंग ने कहा, तीनों प्रारूप में अलग-अलग अंतर्दृष्टि लाएंगे और उनका ज्ञान समिति के काम के लिए बेहद फायदेमंद होगा। मैं उनके योगदान को देखने के लिए उत्सुक हूं। यह महत्वपूर्ण चर्चाएं जिनकी हमने योजना बनाई है।

डब्ल्यूसीसी की आगामी बैठक 12 और 13 फरवरी को दुबई में आईसीसी मुख्यालय में होगी। जिन कुछ प्रमुख विषयों पर चर्चा की जाएगी उनमें शामिल हैं कि अगले दशक में खेल कैसा दिखेगा, जिसमें धन वितरण और खेल कार्यक्रम शामिल हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.