logo-image

खिलाड़ियों के वेतन में कटौती से इनकार नहीं : वोक्स

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने कोविड-19 महामारी से हुए वित्तीय प्रभाव से निपटने के लिये अपने 20 प्रतिशत कर्मचारियों को हटाने की घोषणा की जिसके बाद हरफनमौला क्रिस वोक्स को लगता है कि खिलाड़ियों से भी वेतन कटौती के लिये कहा जा सकता है.

Updated on: 16 Sep 2020, 08:32 PM

मैनचेस्टर:

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने कोविड-19 महामारी से हुए वित्तीय प्रभाव से निपटने के लिये अपने 20 प्रतिशत कर्मचारियों को हटाने की घोषणा की जिसके बाद हरफनमौला क्रिस वोक्स को लगता है कि खिलाड़ियों से भी वेतन कटौती के लिये कहा जा सकता है. कोरोना वायरस के कारण क्रिकेट गतिविधियों के बाधित होने से ईसीबी 10 करोड़ पाउंड (100 मिलियन पाउंड) के नुकसान से जूझ रहा है और अगर इस महामारी का असर 2021 गर्मियों तक भी रहा तो नुकसान की यह राशि बढ़कर दोगुनी 20 करोड़ पाउंड हो सकती है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : हार्दिक पांड्या लंबे समय बाद करेंगे वापसी, कही ये खास बात

वोक्स ने कहा यह सचमुच ही दुखद खबर है सचमुच. ईसीबी के लिये काफी लोग काम करते हैं जो काफी मेहनत करते हैं और इसके संचालन के लिये काफी अहम हैं. उन्होंने कहा इस समय मेरे लिये यह कहना मुश्किल है कि कहां से कटौती की जायेगी जब तक हम यह देख नहीं लेते कि शीर्ष स्तर पर क्या होता है तभी हमें इसका ज्यादा अहसास होगा. मैं निश्चित रूप से कटौती से बिलकुल इनकार नहीं करूंगा. वोक्स ने कहा मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए आप अपने अनुबंध में कुछ भी उम्मीद कर सकते हो.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : सुरेश रैना के न रहने से CSK को होगी परेशानी, जानिए क्‍या

हमें इंतजार करना होगा और बतौर खिलाड़ी आप यह नहीं कह सकते कि हमें इससे छूट मिल जायेगी. इंग्लैंड के लिये खेल के तीनों प्रारूपों में खेलने वाले 31 साल के इस खिलाड़ी ने कठिन समय में क्रिकेट की बहाली के लिये शुक्रिया भी किया. उन्होंने कहा निश्चित रूप से यह मुश्किल समय है और इसका असर खिलाड़ियों पर भी पड़ता है लेकिन हम भाग्यशाली हैं कि क्रिकेट शुरू हो गया है क्योंकि 20 करोड़ पाउंड का नुकसान काफी ज्यादा होता. मैं इसे सकारात्मक मानता हूं.