logo-image

विराट कोहली की मौजूदगी मेरे पर से दबाव हटा देती है : पुजारा

भारतीय टेस्ट टीम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने कहा है कि कप्तान विराट कोहली के नॉन स्ट्राइकर छोर पर होने से वह दबाव मुक्त रहते हैं. पुजारा ने कहा कि जब कोहली बल्लेबाजी करने आते हैं तो विपक्षी टीम का पूरा ध्यान उन पर होता है

Updated on: 07 Aug 2020, 12:40 PM

नई दिल्ली:

भारतीय टेस्ट टीम (Team India) के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने कहा है कि कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के नॉन स्ट्राइकर छोर पर होने से वह दबाव मुक्त रहते हैं. पुजारा ने कहा कि जब कोहली बल्लेबाजी करने आते हैं तो विपक्षी टीम का पूरा ध्यान उन पर होता है और वह कोहली को जल्दी से जल्दी आउट करने के बारे में सोचते हैं.

ये भी पढ़ें-IPL 2020: खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट को लेकर हुई फ्रेंचाइजियों की अहम बैठक

पुजारा ने कहा कि ऐसे में गेंदबाज दूसरे छोर पर खड़े बल्लेबाज पर से ध्यान हटा लेते हैं और इसी कारण वह अपना स्वाभाविक खेल बिना दबाव के खेल सकता है. पुजारा ने क्रिकबज से कहा, "मुझे कोहली के साथ बल्लेबाजी करना पसंद है और इसका कारण यह है कि वह सकारात्मक खिलाड़ी हैं. एक बार जब वह क्रीज पर होते हैं तो मैं जानता हूं कि गेंदबाज उनका विकेट लेने की कोशिश करते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि वह जल्दी उनका विकेट ले सकते हैं।"

ये भी पढ़ें-ब्रायन लारा ने करवाया Covid-19 टेस्ट, पढ़िए क्या रही रिपोर्ट?

उन्होंने कहा, "लेकिन वह हमेशा से सकारात्मक रहते हैं. अगर उन्हें पहली ही गेंद हाफ वॉली मिलेगी तो वह चौका मार देंगे. इसलिए स्कोरबोर्ड लगातार चलता रहता है और इसलिए मेरे ऊपर दबाव नहीं रहता क्योंकि विपक्षी टीम विराट का विकेट लेने की कोशिश करते हैं, इसलिए फोकस हमेशा विराट पर रहता है और मैं दूसरा छोर पर आराम से बल्लेबाजी करता हूं।"

ये भी पढ़ें-IPL 2020: खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट को लेकर हुई फ्रेंचाइजियों की अहम बैठक

चेतेश्वर पुजारा ने साल 2010 में टीम इंडिया के लिए पहला टेस्ट मैच खेला था. पुजारा को हमेशा से महान बल्लेबाज और पूर्व कप्तान राहुल द्रविड के उत्तराधिकारी के रुप में देखा गया है. चेतेश्वर पुजारा ने टीम इंडिया के लिए 77 टेस्ट में 48.66 की औसत से 5840 रन बनाए हैं जबकि 18 शतक और 25 अर्धशतक ठोके हैं. टेस्ट क्रिकेट में चेतेश्वर पुजारा का सर्वाधिक स्कोर 206 रनों का है. बता दें कि पुजारा को वनडे टीम में भी मौका दिया गया लेकिन खेले गए 5 मुकाबलों में वो सिर्फ 51 रनों का योगदान ही दे पाए.

(इनपुट एजेंसी)