logo-image

चेतेश्वर पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया कुछ ऐसा कि करने लगे ट्रेंड 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट सिडनी में खेला जा रहा है.  इस टेस्ट का दूसरे दिन का खेल खत्म हो गया है. जब खेल खत्म हुआ, उस वक्त कप्तान अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा क्रीज पर थे.

Updated on: 08 Jan 2021, 06:38 PM

नई दिल्ली :

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट सिडनी में खेला जा रहा है.  इस टेस्ट का दूसरे दिन का खेल खत्म हो गया है. जब खेल खत्म हुआ, उस वक्त कप्तान अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा क्रीज पर थे. तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे चेतेश्वर पुजारा ने अब तक 53 गेंद पर नौ रन और अजिंक्य रहाणे 40 गेंद में 5 रन बनाकर नाबाद हैं. लेकिन बड़ी बात ये थी कि इस मैच में भी पिछले दो मैचों की ही तरह चेतेश्वर पुजारा की धीमी बल्लेबाजी देखने के लिए मिली.

यह भी पढ़ें : भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया गाबा टेस्ट पर संकट, ब्रिस्बेन में लॉकडाउन

चेतेश्वर पुजारा वैसे भी टेस्ट बल्लेबाज के तौर पर ही जाने जाते हैं, लेकिन इस सीरीज में वे बहुत धीमी बल्लेबाजी कर रहे हैं. इससे पहले दो टेस्ट मैचों तो उन्हें पहला विकेट जल्दी गिर जाने के कारण जल्दी क्रीज पर आना पड़ा, लेकिन इस मैच मं तो रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 70 भी जोड़ दिए थे. लेकिन फिर भी पुजारा अपने अंदाज में धीमी बल्लेबाजी करते हुए नजर आए. सिडनी टेस्ट से पहले भी पुजारा ने अभी तक जो चार पारियां खेली हैं, उसमें 43,0, 17 और तीन रन की पारियां खेली हैं, यानी वे अब तक एक भी अर्धशतक नहीं लगा सके हैं. जब पुजारा क्रीज पर होते हैं तो दूसरे छोर पर खड़ा बल्लेबाज भी परेशान ही होता होगा. इस बीच अपनी इस तरह की पारियों के कारण पुजारा सोशल मीडिया पर ट्रोलर्स के निशाने पर आ गए और उनके लिए तरह तरह के मीम्स बना दिए गए.  जो ट्विटर पर खूब ट्रेंड कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : T-10 क्रिकेट को ओलंपिक में देखना चाहते हैं क्रिस गेल 

आपको बता दें कि तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की ओर से पहली पारी में बनाए गए 338 रनों के जवाब में दूसरे दिन खेल खत्म होने तक दो विकेट खोकर 96 रन बना लिए हैं. स्टम्प्स की घोषणा तक कप्तान अजिंक्य रहाणे पांच और चेतेश्वर पुजारा नौ रन बनाकर खेल रहे हैं. भारत अभी भी आस्ट्रेलिया से 242 रन पीछे है. भारत के लिए सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने 50 रन बनाए. अपना दूसरा टेस्ट मैच खेल रहे गिल का यह पहला टेस्ट अर्धशतक है जिसके लिए उन्होंने 101 गेंदों का सामना किया और तीन चौकों के अलावा एक छक्का लगाया. रोहित शर्मा ने 26 रन बनाए. आस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ के 131 और मार्नस लाबुशैन के 91 रनों की बदौलत 300 के पार का स्कोर खड़ा किया. भारत के लिए रवींद्र जडेजा ने चार विकेट लिए. जसप्रीत बुमराह और नवदीप सैनी ने दो-दो, मोहम्मद सिराज ने एक विकेट लिया.