News Nation Logo
Banner

कप्तान विराट कोहली ने कोविड-19 वैक्सीन का पहला डोज लिया, ये संदेश भी दिया 

आईपीएल 2021 स्थगित होने के बाद अपने घर पहुंचकर पहले कोरोना पीड़ितों के लिए मदद करने वाले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने अब कोविड 19 की वैक्सीन लगवा ली है. विराट कोहली का वैक्सीन लगवाते हुए फोटो भी सामने आया है.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 10 May 2021, 03:06:41 PM
virat kohli vaccination

virat kohli vaccination (Photo Credit: social media)

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 स्थगित होने के बाद अपने घर पहुंचकर पहले कोरोना पीड़ितों के लिए मदद करने वाले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने अब कोविड 19 की वैक्सीन लगवा ली है. विराट कोहली का वैक्सीन लगवाते हुए फोटो भी सामने आया है. जिसे लोग खूब शेयर भी कर रहे हैं. कप्तान विराट कोहली ने सोमवार को बताया कि उन्होंने कोविड-19 वैक्सीन की पहली खुराक ले ली है. इसके साथ ही विराट कोहली ने अपने फैंस से भी जल्द से जल्द टीका लगवाने का आग्रह किया है.  करीब 32 साल के विराट कोहली ने अपने इंस्टाग्राम पर वैक्सीन लेते हुए खुद की एक तस्वीर पोस्ट की है. 

यह भी पढ़ें : VIRAL VIDEO : हाथी कर रहा बल्लेबाजी, माइकन वॉन बोले, भारतीय हाथी के पास इंग्लिश पासपोर्ट है

विराट कोहली ने इंस्टाग्राम स्टोरी में लिखा है कि जितनी जल्दी हो सके आप टीकाकरण करा लें. सुरक्षित रहें. इससे पहले विराट कोहली और उनकी अभिनेत्री पत्नी अनुष्का शर्मा ने कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर से उत्पन्न संकट से निपटने में लोगों की मदद के लिए एक धन एकत्र करने का अभियान शुरू किया है. विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की इस जोड़ी ने अभियान के लिए क्राउड-फंडिंग प्लेटफॉर्म केटो के साथ मिलकर पूरी तरह से काम किया है और इस पहल के लिए 2 करोड़ रुपये का दान दिया है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली अभी कुछ दिनों पहले तक आईपीएल में खेल रहे थे लेकिन बायो बबल के भीतर आए कोविड -19 मामलों के कारण आईपीएल को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया है. 

यह भी पढ़ें : IND vs SL Series : श्रीलंका दौरे के लिए कौन होगा टीम इंडिया का नया कप्तान

बता दें कि विराट कोहली और अनुष्का शर्मा धन जुटाने वाली संस्था केटो के साथ जुड़े हैं और उसके लिए धन एकत्र कर रहे हैं. इस बारे में विराट कोहली और अनुष्का ने एक वीडियो भी अपने ट्विटर पर शेयर किया है, जिसमें ये लोग दान करने की अपील कर रहे हैं. इस दौरान विराट कोहली ने कहा है कि वे क्राउड फंडिंग प्लेटफार्म के लिए धन जुटा रहे हैं. इसके लिए इन दोनों ने दो करोड़ रुपये डोनेट कर दिए हैं और इनका लक्ष्य है कि अगले सात दिनों में सात करोड़ रुपये जुटा लिए जाएं. इस दौरान जो भी रकम एकत्र होगी, उसे तत्काल एसीटी ग्रांड्स को दे दिया जाएगा, जो ऑक्सीजन और बाकी सुविधाएं उपलब्ध कराने का काम कर रही है. इस दौरान टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि देश इस वक्त बहुत मुश्किल दौर से गुजर रहा है. वे ये सब देखकर व्यथित हैं और इस संकट से उबरने के लिए हर संभव कोशिश भी कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि आज की तारीख में हमारा देश भारत हमसे पहले से कहीं अधिक चाहता है. ऐसे में सभी को एकजुट होकर आना चाहिए और पीड़ितों की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाना चाहिए. उन्होंने उम्मीद जताई कि जल्द ही हम इस महामारी को हराकर आगे बढ़ जाएंगे, लेकिन आज हमें कुछ करने की जरूरत है.

First Published : 10 May 2021, 03:06:41 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.