News Nation Logo

गले में दर्द की वजह से अगले मैच बाहर रहेंगी मिताली, हरमनप्रीत को कमान

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज (Indian Women Cricket Team Captain Mitali Raj) को इंग्लैंड (England) के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज (One Day Series) के दूसरे मुकाबले के दौरान अचानक से गर्दन में दर्द उठा.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 30 Jun 2021, 11:35:49 PM
mitali raj

मिताली राज (Photo Credit: फाइल)

नयी दिल्ली:

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज (Indian Women Cricket Team Captain Mitali Raj) को इंग्लैंड (England) के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज (One Day Series) के दूसरे मुकाबले के दौरान अचानक से गर्दन में दर्द उठा जिसकी वजह से उन्हें अगले मैचों के लिए आराम दिया गया है. ऐेसे में अब महिला क्रिकेट टीम की उपकप्तान हरमनप्रीत कौर को टीम इंडिया की कमान सौंपी गई है. राधा यादव जो कि टीम की 12वीं खिलाड़ी और स्थापन्न फील्डर हैं वो उनकी जगह लेंगी. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इस बात की जानकारी दी.

भारत की महिला क्रिकेट टीम इस समय इंग्लैंड के दौरे पर है. जहां वो तीन एकदिवसीय मुकाबलों की श्रंखला में हिस्सा ले रही है. भारत पहला मुकाबला मेजबान टीम से 8 विकेट से हार गया था. बुधवार को भारतीय महिला टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ यहां द कूपर एसोसिएट काउंटी ग्राउंड में खेले जा रहे दूसरे वनडे मुकाबले में 221 रन बनाए. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम मिताली के 92 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 59 रन के दम पर 50 ओवर में 221 रन बनाकर ऑल आउट हो गई.  इंग्लैंड की ओर से कैटी क्रॉस ने पांच विकेट लिए जबकि सोफी एक्लेस्टोन ने तीन विकेट और नताली स्काइवर ने एक विकेट लिया.

यह भी पढ़ेंःICC Ranking : केन विलियमसन नंबर वन बल्लेबाज, जानिए विराट कोहली का हाल 

भारतीय टीम को शैफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने अच्छी शुरूआत दिलाई और दोनों ने पहले विकेट के लिए 56 रन जोड़े. इस जोड़ी को कैटी ने मंधाना को आउट कर तोड़ा, जिन्होंने 30 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 22 रन बनाए. इसके बाद भारतीय पारी लड़खड़ा गई और उसने जेमिमा रॉड्रिग्स (8) और शैफाली (55 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 44 रन) के विकेट गंवाए.

यह भी पढ़ेंःटीम इंडिया के इन खिलाड़ियों को मिल सकता है खेल रत्न और अर्जुन पुरस्कार, देखिए लिस्ट 

इसके बाद मिताली ने हरमनप्रीत कौर के साथ मिलकर पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन हरमनप्रीत (19) रन बनाकर आउट हो गईं. एक तरफ जहां भारत के विकेट गिरते रहे तो वहीं मिताली दूसरे छोर से पारी को संभाले रहीं लेकिन अंत में वह रनआउट हो गईं. भारत की पारी में दीप्ति शर्मा ने पांच, स्नेह राणा ने पांच, तानिया भाटिया ने दो रन और पूनम यादव ने 10 रन बनाए, जबकि झूलन गोस्वामी 19 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 20 रन बनाकर नाबाद रहीं.

First Published : 30 Jun 2021, 11:14:48 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.