logo-image

ICC Ranking : केन विलियमसन नंबर वन बल्लेबाज, जानिए विराट कोहली का हाल 

ICC Test Ranking Update : आईसीसी की ओर से खिलाड़ियों की रैंकिंग जारी कर दी गई है. खिलाड़ियों की टेस्ट रैंकिंग में एक बार फिर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने बाजी मारी है.

Updated on: 30 Jun 2021, 04:34 PM

highlights

  • विराट कोहली अभी भी टेस्ट में नंबर चार की पोजीशन पर काबिज
  • गेंदबाजों की लिस्ट में रविचंद्रन अश्विन कमिंस के बाद नंबर दो
  • रविंद्र जडेजा पहले स्थान से खिसके, जोसन होल्डर टॉप आलराउंडर

नई दिल्ली :

ICC Test Ranking Update : आईसीसी की ओर से खिलाड़ियों की रैंकिंग जारी कर दी गई है. खिलाड़ियों की टेस्ट रैंकिंग में एक बार फिर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने बाजी मारी है. वहीं इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ बने हुए हैं. तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशने हैं और चौथे नंबर पर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली हैं. गेंदबाजों की रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने एक बार फिर टॉप किया है. ऑलराउंडर की लिस्ट में जेसन होल्डर फिर नंबर वन बन गए हैं. पिछले हफ्ते ही रविंद्र जडेजा नंबर वन बने थे, लेकिन वे इसे कायम नहीं रख पाए. 

यह भी पढ़ें : टीम इंडिया के इन खिलाड़ियों को मिल सकता है खेल रत्न और अर्जुन पुरस्कार, देखिए लिस्ट 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले आईसीसी ने टेस्ट रैंंकिंग जारी की थी, उसमें रविंद्र जडेजा नंबर एक हो गए थे. लेकिन डब्ल्यूटीसी के फाइनल में रविंद्र जडेजा कोई कमाल का प्रदर्शन नहीं कर पाए, इसलिए वे फिर नंबर तीन पर पहुंच गए हैं. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टेस्ट मैच के आखिरी दिन शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को पहली डब्ल्यूटीसी की ट्रॉफी दिलाई, इसके बाद वे अभी भी नंबर वन पर बने हुए हैं. वहीं विराट कोहली इस मैच की दोनों परियों में कोई खास प्रदर्शन नहीं कर पाए, इसलिए वे अभी भी नंबर चार के ही बल्लेबाज हैं. अभी टीम इंडिया को अगस्त में ही इंग्लैंड के साथ पांच टेस्ट मैचों की  सीरीज खेलेगी. इसमें खिलाड़ी अगर अच्छा प्रदर्शन करेंगे तो उनकी रैंकिंग बढ़ सकती है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Schedule: 19 सितंबर से पहले शुरू हो सकता है आईपीएल, जानिए कब आएगा शेड्यूल

टॉप 5 बल्लेबाज 
1. केन विलियसन : 901
2. स्टीव स्मिथ : 891
3. मार्नस लाबुशेन : 878
4. विराट कोहली : 812
5. जोए रूट : 797

टॉप 5 गेंदबाज 
1. पैट कमिंस : 908
2. रविचंद्रन अश्विन :865
3. टिम साउदी : 824
4. जोश हेजलवुड : 816
5. नील वेग्नर : 810