News Nation Logo

भुवनेश्वर कुमार पर लटकी तलवार, आज प्लेइंग 11 से हो सकते हैं बाहर!

Shubham Upadhyay | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 23 Sep 2022, 12:42:24 PM
buvneshwar kumar in ind vs aus playing 11 prediction

buvneshwar kumar in ind vs aus playing 11 prediction (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली:  

Buvneshwar Kumar in INDvsAUS : आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा T20 मुकाबला खेला जाएगा. यह मुकाबला नागपुर के मैदान पर शाम 7:00 बजे से होगा. जैसा आप जानते हैं कि पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने 200 से ऊपर का टारगेट भी आसानी से हासिल कर लिया था, ऐसे में भारतीय टीम के सामने आज करो या मरो की स्थिति होगी. क्योंकि अगर यह मुकाबला आज हाथ से निकल जाता है तो टीम इंडिया सीरीज भी गंवा बैठेगी और ठीक T20 वर्ल्ड कप से पहले सीरीज गवाना टीम के आत्मविश्वास के लिए काफी ज्यादा खतरनाक हो सकता है. अगर बात राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की प्लानिंग की करें तो यह दोनों दिग्गज किस तरह की प्लेइंग इलेवन उतारते हैं यह देखने वाली बात होगी. हालांकि सभी एक्सपर्ट और क्रिकेट पंडित यही बोल रहे हैं कि एक्सपेरिमेंट को छोड़कर टीम इंडिया को एक्शन पर ध्यान देना चाहिए. क्योंकि अब ज्यादा समय टीम के पास बचा नहीं है.

यह भी पढ़ें- आज सीरीज का दूसरा मुकाबला, एक्सपेरिमेंट को छोड़कर एक्शन पर रहेगा जोर

वहीं बात अगर भुवनेश्वर कुमार (Buvneshwar Kumar) की करें तो पिछले चार पांच मैचों में भुवनेश्वर कुमार ने 19 वें ओवर में ऐसी गेंदबाजी की है कि मैच का पासा ही पलट गया है. शुरुआत में कुमार बहुत अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं पूरा प्रेशर बना कर रखते हैं लेकिन जब मैच स्लॉग ओवर में जाता है या फिर नतीजा आने वाला होता है तो 19 वां ओवर जो कि काफी ज्यादा महत्व माना जाता है उस ओवर में भुवनेश्वर कुमार रन निकाल दे रहे हैं. आखिरी मैच की बात करें तो उसमें भी यही देखा गया. 19 वें ओवर की वजह से ऑस्ट्रेलिया ने बड़ी आसानी से मैच अपने नाम कर लिया. तो ऐसे में हो सकता है कि आज दीपक चाहर भुवनेश्वर कुमार (Buvneshwar Kumar) की जगह दिखाई दें. अगर ऐसा होता है तो आने वाले विश्वकप में भी भुवनेश्वर कुमार के लिए जगह बनाना मुमकिन नहीं होगा क्योंकि एक बार अगर आप टीम से बाहर हो गए तो वापसी करना बेहद मुश्किल हो जाएगा.

यह भी पढ़ें- दूसरे मैच की ये हो सकती है Fantasy 11 Prediction , ये होंगे कप्तान और उपकप्तान!

भुवनेश्वर कुमार की अगर करियर आंकड़ों की बात करें तो 121 वनडे में 141 विकेट लिए हैं. साथ में 21 टेस्ट मैचों में 63 विकेट अपने नाम करने में सफलता हासिल की है. वहीं 78 टी20 में 84 विकेट चटकाए हैं. अगर इकोनामी की बात करें तो भुवनेश्वर कुमार (Buvneshwar Kumar) की इकोनामी 7 से नीचे ही है. यानी रन देने के मामले में भुवनेश्वर कुमार (Buvneshwar Kumar) पिछले चार पांच मुकाबले छोड़ दें तो इनसे अच्छा इकोनामिक एवरेज अभी इनका ही रहा है.

First Published : 23 Sep 2022, 12:42:24 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.