News Nation Logo

आज सीरीज का दूसरा मुकाबला, एक्सपेरिमेंट को छोड़कर एक्शन पर रहेगा जोर

Shubham Upadhyay | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 23 Sep 2022, 10:58:07 AM
ind vs aus updates news playing 11 t20 world cup

ind vs aus updates news playing 11 t20 world cup (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली:  

INDvsAUS : आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा T20 मुकाबला खेला जाएगा. यह मुकाबला नागपुर के मैदान पर शाम 7:00 बजे से होगा. जैसा आप जानते हैं कि पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने 200 से ऊपर का टारगेट भी आसानी से हासिल कर लिया था, ऐसे में भारतीय टीम के सामने आज करो या मरो की स्थिति होगी. क्योंकि अगर यह मुकाबला आज हाथ से निकल जाता है तो टीम इंडिया सीरीज भी गंवा बैठेगी और ठीक T20 वर्ल्ड कप से पहले सीरीज गवाना टीम के आत्मविश्वास के लिए काफी ज्यादा खतरनाक हो सकता है. अगर बात राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा की प्लानिंग की करें तो यह दोनों दिग्गज किस तरह की प्लेइंग इलेवन उतारते हैं यह देखने वाली बात होगी. हालांकि सभी एक्सपर्ट और क्रिकेट पंडित यही बोल रहे हैं कि एक्सपेरिमेंट को छोड़कर टीम इंडिया को एक्शन पर ध्यान देना चाहिए. क्योंकि अब ज्यादा समय टीम के पास बचा नहीं है.

पिछले तीन-चार महीनों में टीम के अंदर काफी ज्यादा एक्सपेरिमेंट देखे गए हैं. कोई खिलाड़ी अगर इनफॉर्म है तभी भी वो टीम से बाहर कर दिया जाता है और आउट ऑफ फॉर्म खिलाड़ी को टीम के अंदर ले लिया जाता है. यह इसलिए किया जा रहा है क्योंकि टीम के पास ज्यादा से ज्यादा विकल्प मौजूद रहें. लेकिन अब लगता है कि एक्सपेरिमेंट बंद कर देना चाहिए और अपनी एक सुनिश्चित प्लेइंग 11 बनानी चाहिए, जो टी-20 वर्ल्ड कप में भी खेलें. अगर ऐसा नहीं किया गया तो आने वाला साउथ अफ्रीका का दौरा भी भारत के लिए मुश्किल पैदा कर सकता है.

जसप्रीत बुमराह की इस मैच में वापसी तय है. जैसे आप जानते हैं कि बुमराह करीब 3 महीने से क्रिकेट के मैदान से चोट की वजह से दूर थे, अब ठीक होने के बाद उनकी वापसी हुई है और आज के मुकाबले में उनका खेलना तय लग रहा है. ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक दो भारतीय टीम के सामने सबसे बड़ा सवाल है कि किसको प्लेइंग 11 में जगह दी जाएगी. लेकिन अगर दिनेश कार्तिक के साथ भारतीय कप्तान T20 वर्ल्ड कप देख रहे हैं तो ज्यादा से ज्यादा मुकाबले दिनेश को खिलाने चाहिए. साफ सीधी बात है जो खिलाड़ी विश्व कप में आपको नजर आने वाले हैं उनको ज्यादा से ज्यादा मौके दिए जाने ही चाहिए जिससे कि वह अपनी फॉर्म को अपनी फिटनेस को बरकरार रख सके.

First Published : 23 Sep 2022, 10:58:07 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.