News Nation Logo
Banner

सियासी पिच पर सुपरहिट तेजस्वी यादव, जानें कैसा था क्रिकेट करियर

तेजस्वी यादव एक मिडल ऑर्डर बैट्समैन होने के साथ-साथ मीडियम पेसर भी थे जो स्विंग कराने की क्षमता रखते थे.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 10 Nov 2020, 09:47:19 AM
tejashwi

तेजस्वी यादव (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:  

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Election Results) की जारी मतगणना में महागठबंधन रुझानों में आगे चल रही है. यदि चुनाव में महागठबंधन जीतती है तो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के छोटे बेटे तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) बिहार के अगले मुख्यमंत्री बनेंगे. बता दें कि लालू परिवार के दो सदस्य पहले ही बिहार के मुख्यमंत्री बन चुके हैं. लालू प्रसाद यादव और उनकी पत्नी राबड़ी देवी (Rabri Devi) भी बिहार की सत्ता पर राज कर चुकी हैं.

ये भी पढ़ें- मुंबई इंडियंस को हराकर दिल्ली कैपिटल्स बनेगी चैंपियन! जानें क्या बोले रिकी पोंटिंग

तेजस्‍वी इस वक्‍त राष्‍ट्रीय जनता दल में काफी अहम भूमिका निभा रहे हैं. तेजस्वी यादव, नीतीश कुमार की सरकार में बिहार के डिप्टी सीएम के रूप में काम कर चुके हैं. तेजस्वी प्रसाद यादव 2015 में राघोपुर विधानसभा सीट से चुने गये थे. इस बार भी वह राघोपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं.

ये भी पढ़ें- IPL 2020: फाइनल मुकाबले से पहले हिटमैन का बड़ा बयान, इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

आठवीं पास करने के बाद तेजस्वी यादव ने स्‍कूल छोड़ दिया और अपना अधिकतम समय क्रिकेट को देने लगे. इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्ली डेयरडेविल्स के स्क्वॉड में 4 साल तक रहने वाले तेजस्वी को कभी भी प्लेइंग 11 में मौका नहीं मिला. बता दें कि तेजस्वी यादव एक मिडल ऑर्डर बैट्समैन होने के साथ-साथ मीडियम पेसर भी थे जो स्विंग कराने की क्षमता रखते थे.

ये भी पढ़ें- Womens T20 Challenge Final : सुपरनोवाज को हराकर टेलब्लेजर्स बनी चैंपियन

तेजस्वी का क्रिकेट करियर हालांकि काफी छोटा रहा. उन्होंने अपने क्रिकेट करियर के दौरान साल 2009 में रणजी ट्रॉफी प्लेट लीग में झारखंड के लिए विदर्भ के खिलाफ मैदान पर उतरे थे. तेजस्वी ने अपने डेब्यू मैच की पहली पारी में सिर्फ 1 और दूसरी पारी में 19 रन बनाए थे. इसके जब वे गेंदबाजी करने आए तो उन्हें कोई विकेट नहीं मिला था.

ये भी पढ़ें : IPL Final कोई भी जीते, MI के कप्‍तान रोहित शर्मा बना देंगे ये बड़ा रिकॉर्ड

इसके अलावा लिस्ट-ए करियर में उन्होंने 2 मैचों की 2 पारियों में 14 रन बनाए और एक विकेट लिया. लालू के छोटे बेटे तेजस्वी ने 4 टी20 मैच भी खेले हैं. तेजस्वी को टी20 मैच में सिर्फ एक बार बल्लेबाजी करने का मौका मिला, जहां उनके बल्ले से सिर्फ 3 रन निकले. इसके अलावा गेंदबाजी के दौरान उन्हें कोई विकेट भी नहीं मिला.

First Published : 10 Nov 2020, 09:47:19 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.