logo-image

टीम इंडिया की जर्सी में आने वाला है ये बड़ा बदलाव, आप भी जानिए

कोरोना वायरस के कारण अभी भारत में खेल बंद हैं. वहीं भारतीय क्रिकेट टीम भी अभी कोई इंटरनेशनल मैच नहीं खेल रही है. हां, आईपीएल जरूर शुरू होने वाला है. लेकिन टीम इंडिया इंटरनेशनल मैच कब खेलेगी.

Updated on: 04 Aug 2020, 12:43 PM

New Delhi:

कोरोना वायरस (Corona Virus) के कारण अभी भारत में खेल बंद हैं. वहीं भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) भी अभी कोई इंटरनेशनल मैच नहीं खेल रही है. हां, आईपीएल 2020 (IPL 2020) जरूर शुरू होने वाला है. लेकिन टीम इंडिया इंटरनेशनल मैच कब खेलेगी, यह अभी साफ नहीं है. टीम ने न्‍यूजीलैंड का दौरान किया था, उसके बाद से अभी तक कोई मैच नहीं खेला है. मार्च में तीन वन डे मैच खेलने के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम भारत दौरे पर आई थी, लेकिन वह दौरा रद कर दिया गया था. इस बीच टीम इंडिया की जर्सी को लेकर बड़ा अपडेट आ रहा है. अब जब भी टीम इंडिया मैदान पर उतरेगी तो उसकी ड्रेस (Team India Dress) कुछ बदली हुई नजर आने वाली है. हालांकि टीम के रंग और डिजाइन में कोई खास बदलाव नहीं होगा, लेकिन टीम की जर्सी पर अभी तक जो नाइके (Nike Logo) का लोगो दिखाई देता था, वह अब शायद नहीं दिखाई देगा. 

यह भी पढ़ें ः ENGvPAK : टेस्‍ट सीरीज से पहले ही डरी पाकिस्‍तानी टीम, शाहिद अफरीदी बोले, ड्रॉ कराना भी जीत की तरह

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टेंडर प्रोसेस के जरिए टीम किट प्रायोजक और आधिकारिक बिक्री भागीदार अधिकारों के लिए बोलियां आमंत्रित की हैं. बीसीसीआई ने एक बयान में कहा कि टेंडर के आमंत्रण के तहत (आईटीटी), विजेता बोली लगाने वाले को किट प्रायोजक और आधिकारिक बिक्री भागीदार और अन्य संबंधित अधिकारों के अधिकार दिए जाएंगे. बयान के अनुसार एक लाख की फीस के साथ टेंडर के नियम और शर्तों के साथ बोलियां पेश करना और उनका मूल्यांकन करने जैसी सभी जानकारी सोमवार को दी जाएगी. आईटीटी 26 अगस्त तक खरीदी जा सकेगी.

यह भी पढ़ें ः IPL 13 Good News : आस्ट्रेलिया वेस्टइंडीज सीरीज रद, अब आईपीएल में खेल सकेंगे खिलाड़ी

बीसीसीआई ने एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि बीसीसीआई बिना किसी कारण के किसी भी स्तर पर बोली प्रक्रिया को रद करने या संशोधित करने का अधिकार रखता है. सिर्फ आईटीटी खरीदने से खरीदार बोली लगाने का हकदार नहीं हो सकता, बल्कि बोली लगाने के लिए ग्राहक को किसी व्यक्ति या कंपनी के नाम पर आईटीटी लेनी होगी जिसे बोली लगानी है. बीसीसीआई ने अब नाइके से सितंबर में खत्म हो रहे करार का नवीनीकरण नहीं करने का फैसला किया है. बीसीसीआई की एपेक्स काउंसिल की हुई ऑनलाइन बैठक में कई मसलों पर बात की गई, जिनमें पोशाक प्रायोजन करार शामिल था. नाइके का चार साल का 370 करोड़ रुपये का करार था, जिसकी 30 करोड़ रुपये रॉयल्टी थी. अब वे एक अक्टूबर से शुरू हो रहे नए चक्र के लिए ताजा प्रस्ताव नहीं भेजेंगे.

(इनपुट आईएएनएस)