News Nation Logo

भुवनेश्वर कुमार ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की अटकलों पर दिया जवाब, बोले.....

भारतीय क्रिकेट टीम को अगले महीने इंग्लैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेलना है. इसके लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. भारतीय टीम दो जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 16 May 2021, 10:18:12 AM
Bhuvneshwar Kumar

bhuvneshwar kumar (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

भारतीय क्रिकेट टीम को अगले महीने इंग्लैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेलना है. इसके लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. भारतीय टीम दो जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी. इसके बाद टीम को इंग्लैंड में क्वारंटीन में रहना होगा. डब्ल्यूटीसी 2021 का फाइनल मैच 18 जून से इंग्लैंड के साउथम्पटन में खेला जाएगा. इसके साथ ही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बाद टीम इंडिया को इंग्लैंड के साथ पांच टेस्ट मैच भी खेलने हैं. इस टीम में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को जगह नहीं मिली है. इस बीच इस तरह की खबरें सामने आ रही थी कि भुवनेश्वर कुमार टेस्ट क्रिकेट खेलने के इच्छुक नहीं हैं और वे अब केवल वन डे और टी20 ही खेलना चाहते हैं. मीडिया रिपोर्ट में ये भी दावा किया गया था कि हो सकता है कि भुवनेश्वर कुमार टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दें. हालांकि ये रिपोर्ट सामने आने के बाद अब खुद भुवनेश्वर कुमार ने इस तरह की बातों को साफ तौर पर नकार दिया है. 

यह भी पढ़ें : जोफ्रा आर्चर की मैदान पर वापसी, ओली रॉबिन्सन को टेस्ट में शामिल करने की वकालत

मीडिया रिपोर्ट सामने आने के बाद भुवनेश्वर कुमार ने ट्वीट किया और कहा कि मेरे बारे में खबरें आ रही हैं कि मैं अब टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलना चाहता. लेकिन मैं साफ करना चाहता हूं कि मैंने हमेशा खुद को तीनों फॉर्मेट के लिए चयन के लिए तैयार किया है और आगे भी ऐसा ही करता रहूंगा. भुवनेश्वर कुमार ने आगे लिखा कि मेरा सुझाव है कि सूत्रों के आधार पर अपनी धारणा न लिखें. भुवनेश्वर ने जनवरी 2018 के बाद से प्रथम श्रेणी मैच नहीं खेला है. उन्होंने आखिरी बार जनवरी 2018 में जोहानसबर्ग में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच खेला था.

यह भी पढ़ें : वेदा कृष्णामूर्ति की मां और बहन की कोरोना से मौत, अब टीम इंडिया में भी नहीं मिली जगह

इसके बाद भुवनेश्वर को लिमिटेड ओवरों के फॉर्मेट के लिए तो टीम इंडिया में चुना गया लेकिन टेस्ट मैचों के लिए उन्हें फिट नहीं समझा गया. भुवनेश्वर को आईपीएल के पिछले सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ चोट लगी थी जिसके कारण वह ऑस्ट्रेलिया दौरे में भी शामिल नहीं हो सके थे. इसके बाद भुवनेश्वर कुमार ने सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी और विजय हजारे ट्रॉफी से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से वापसी की थी, जिसके बाद उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ लिमिटेड ओवरों की सीरीज के लिए चुना गया था. उन्होंने तीन वनडे में छह विकेट लिए थे. इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में भुवनेश्वर ने चार विकेट लिए थे. आईपीएल 2021 में भी भुवनेश्वर कुमार अपनी टीम सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए नजर आए थे. हालांकि उनकी टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई और इसी कारण सनराइजर्स हैदराबाद को अपना कप्तान भी बदलना पड़ा. टीम ने डेविड वार्नर को हटाकर केन विलियमसन को अपना नया कप्तान बनाया, लेकिन टीम इसके बाद भी मैच हार गई और उसके बाद कुछ खिलाड़ियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण आईपीएल 14 को स्थगित कर दिया गया था. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 16 May 2021, 10:18:12 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.