logo-image

IPL 2021 से पहले सुरेश रैना को तगड़ा झटका, टीम से हुए बाहर

आईपीएल 2021 का काउंटडाउन शुरु हो गया है लेकिन अब चेन्नई सुपरकिंग्स के स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना को झटका लगा है

Updated on: 12 Feb 2021, 03:16 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 का काउंटडाउन शुरु हो गया है लेकिन अब चेन्नई सुपरकिंग्स के स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना को झटका लगा है. मामला उत्तर प्रदेश क्रिकेट का है क्योंकि 20 फरवरी से विजय हजारे ट्रॉफी का आयोजन होने वाला है जिसके लिए टीम का ऐलान हो गया है. हाल ही में में खत्म हुई सैयद मुस्ताक अली ट्रॉफी में उत्तर प्रदेश के खिलाड़ियों के परफॉर्मेंस अच्छा नहीं रहा था. अब टीम की कप्तान प्रियम गर्ग से लेकर टीम इंडिया के अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को सौंप दी है. जबकि करन शर्मा को उपकप्तान बनाया गया है तो दूसरी तरफ सुरेश रैना बाहर का रास्ता दिखाया गया है. अब आईपीएल से पहले विजय हजारे ट्रॉफी से बाहर होना रैना के लिए के लिए किसी झटके से कम नहीं है.

ये भी पढ़ें : Ind Vs Eng: चेन्नई टेस्ट से पहले कैसे किया टीम इंडिया ने अभ्यास, देखें वीडियो

उत्तर प्रदर्शन की टीम में इस बार कई युवा खिलाड़ी को मौका दिया गया है लेकिन कप्तानी अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर को सौंप टीम मैनेजमेंट से उम्मीद जताई है कि टीम अच्छा प्रदर्शन करें. वहीं सुरेश रैना के टीम में न होने से टीम के बैटिंग ऑर्डर पर असर जरुर पड़ने वाला है. माना जा रहा है कि है कि विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन कर भुवनेश्वर कुमार टीम इंडिया में दस्तक दे सकते हैं.

ये भी पढ़ें: IPL Auction 2021: सिर्फ 292 खिलाड़ियों पर लगेगी अब बोली, जानिए किसके पास कितने पैसे

पिछले साल आईपीएल में भुवनेश्वर कुमार को यूएई में ग्रोइंस में खिंचाव आया जिसके बाद वो आईपीएल नहीं खेले थे. इसके बाद नेशनल क्रिकेट अकेडमी में भुवनेश्वर कुमार ने फिटनेस टेस्ट देकर सैयद मुस्ताक अली ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया और विजय हजारे के लिए टीम में जगह पक्की की. वहीं रैना अगल इस टीम का हिस्सा होते तो आईपीएल से पहले उनकी प्रैक्टिस पूरी हो जाती है. पिछले साल सुरेश रैना अचानक से यूएई से घर लौट गए थे और आईपीएल ना खेलने का फैसला किया था. यूपी की टीम कुछ प्रकार हैं: कप्तान भुवनेश्वर कुमार, उपकप्तान करन शर्मा, प्रियम गर्ग, अक्षदीप नाथ, रिंकू सिंह, , आकिब खान, शानू सैनी, समीर चौधरी, माधव कौशिक, अभिषेक गोस्वामी, समर्थ सिंह, शिवम मावी, मोहसिन खान, पूर्णांक त्यागी, योगेंद्र डोयला, जसमेर धनकर, मुनिंदर मौर्या अलमास शौकत, उपेंद्र यादव, आर्यन जुयाल, कार्तिक त्यागी, और शिवम शर्मा