logo-image

निकोलस पूरन को पूरी लय में खेलते देखना सुखद : इयोन मोर्गन

निकोलस पूरन को पूरी लय में खेलते देखना सुखद : इयोन मोर्गन

Updated on: 11 Apr 2023, 10:35 PM

बेंगलुरु:

निकोलस पूरन ने मात्र 19 गेंदों में 62 रन ठोककर लखनऊ सुपर जायंट्स को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ आईपीएल मुकाबले में आखिरी गेंद पर एक विकेट से रोमांचक जीत दिला दी जबकि मार्कस स्टॉयनिस ने 30 गेंदों पर 65 रन बनाये।

वेस्ट इंडीज के पूरन ने मात्र 15 गेंदों पर इस सत्र का सबसे तेज अर्धशतक ठोका। मैच का फैसला आखिरी गेंद पर जाकर हुआ जब रवि बिश्नोई और आवेश खान ने विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के लड़खड़ाने का फायदा उठाते हुए मैच विजयी एक रन चुरा लिया।

बेंगलुरु ने दो विकेट पर 212 रन बनाये जबकि लखनऊ ने नौ विकेट पर 213 रन बनाकर आईपीएल की सबसे रोमांचक जीत हासिल की।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और जियोसिनेमा के आईपीएल विशेषज्ञ इयोन मोर्गन पूरन के प्रदर्शन से बहुत प्रभावित नजर आये।

मोर्गन ने कहा, उनके हाथों में बहुत गति है। उन्हें पूरी लय में खेलते देखना बहुत सुखद है। आज रात उन्हें अपने जबरदस्त प्रदर्शन का पूरा ईनाम मिला।

इस बीच, मिस्टर आईपीएल के नाम से मशहूर सुरेश रैना ने कुछ कहने से पहले कुछ समय लिया। रैना ने कहा, मैं अपने दिल को कुछ आराम देना चाहता हूं। 40 ओवर में लगभग 450 रन बने। हमें आईपीएल का पूरा मजा देखने को मिला।

उन्होंने कहा, मैच आखिरी गेंद तक गया। दिनेश कार्तिक जिस तरह विकेट से चूक गए वरना आरसीबी ने मैच जीत लिया था उन्होंने मांकड नियम की भी कोशिश की लेकिन सफल नहीं रहे। पूरन और स्टॉयनिस को पूरा श्रेय जिस तरह उन्होंने बल्लेबाजी की।

रैना ने पूरन की जमकर सराहना करते हुए उन्हें खतरनाक बल्लेबाज बताया। उन्होंने कहा, हमने एमएस धोनी, मिशेल मार्श, कीरोन पोलार्ड और हार्दिक पांड्या की फिनिशिंग देखी है लेकिन पूरन की बात ही अलग है। 15 गेंदों में सत्र का सबसे तेज अर्धशतक बनाना खास तौर पर ऐसे समय जब उन्होंने किया। पूरन ने अपनी टीम को जीत दिलाई। उस स्थिति से मैच जीतना यह दर्शाता है कि वह किसी भी स्थिति से मैच जीत सकते हैं। वह जिस तरह गेंद पर प्रहार कर रहे थे वह देखना अद्भुत था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.