News Nation Logo
Banner

BCCI ने रोहित शर्मा पर तोड़ी चुप्पी, बताया क्यों नहीं गए ऑस्ट्रेलिया

जब से ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान हुआ है तभी से कई सवाल सामने आए हैं कि आखिरी क्यों रोहित शर्मा को अनफिट बोल टीम में जगह नहीं दी गई जबकि कुछ खिलाड़ियों इसी कंडिशन में टीम में शामिल किया गया था.

By : Ankit Pramod | Updated on: 28 Nov 2020, 01:32:57 PM
Rohit Sharma

रोहित शर्मा (Photo Credit: फाइल फोटो)

सिडनी:

जब से ऑस्ट्रेलिया (Australia) दौरे के लिए टीम इंडिया (Team India) का ऐलान हुआ है तभी से कई सवाल सामने आए हैं कि आखिरी क्यों रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को अनफिट बोल टीम में जगह नहीं दी गई जबकि कुछ खिलाड़ियों को इसी कंडिशन में टीम में शामिल किया गया था. हालांकि इन सभी के बाद रोहित शर्मा को टेस्ट टीम में शामिल किया गया. रोहित शर्मा इस वक्त एनसीए में हैं और पहले दो टेस्ट में नहीं खेलेंगे अब खुद बीसीसीआई ने रोहित शर्मा को लेकर चुप्पी तोड़ी है.

रोहित शर्मा की चोट को लेकर ‘तस्वीर साफ नहीं होने’ की कप्तान विराट कोहली की शिकायत के कुछ घंटों बाद ही भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने स्पष्टीकरण दिया है कि आईपीएल के बाद अपने पिता के बीमार होने के कारण रोहित ऑस्ट्रेलिया नहीं जा सके.  इसके अलावा बोर्ड ने यह भी कहा कि तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा 17 दिसंबर से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज नहीं खेल सकेंगे क्योंकि वह तब तक मैच फिट नहीं होंगे.  बोर्ड ने कहा कि रोहित का फिटनेस टेस्ट 11 दिसंबर को होगा जिसके बाद उनके टेस्ट सीरीज खेलने को लेकर फैसला लिया जायेगा.  रोहित की फिटनेस पर सूचना के अभाव को लेकर कोहली के नाराजगी जताने के बाद बीसीसीआई सचिव जय शाह ने एक बयान में कहा ,‘‘ रोहित शर्मा को आईपीएल के बाद मुंबई लौटना पड़ा क्योंकि उनके पिता बीमार है. अब उनके पिता ठीक हो रहे हैं जिससे वह एनसीए आ सका है और उसका रिहैबिलिटेशन शुरू हो गया है.

ऑस्ट्रेलिया में 14 दिन के क्वारंटीन के नियम के कारण वह पहले दो टेस्ट से बाहर रह सकते हैं. सीरीज एडिलेड में दिन रात के मैच से शुरू होगी. रोहित को आईपीएल के दौरान हैमस्ट्रिंग चोट लगी थी. कोहली ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि रोहित ऑस्ट्रेलिया में ही रिद्धिमान साहा के साथ रिहैबिलिटेशन क्यों नहीं कर रहा. शाह ने कहा रोहित फिलहाल राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में है.  उनका फिटनेस टेस्ट 11 दिसंबर को होगा.  इसके बाद ही पता चलेगा कि वह ऑस्ट्रेलिया में बॉर्डर गावस्कर ट्राफी सीरीज में खेल सकेंगे या नहीं.

समझा जाता है कि पूरी गलतफहमी बीसीसीआई की क्रिकेट परिचालन टीम की वजह से पैदा हुई. यह भी पता चला है कि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ निक हॉकली से अनुरोध करेंगे कि अगर रोहित ऑस्ट्रेलिया जाता है तो उसे 14 दिन क्वारंटीन के दौरान अभ्यास की अनुमति दी जाये. ईशांत के बारे में शाह ने कहा  वह बायें हाथ की चोट से पूरी तरह से उबर गया है लेकिन मैच फिटनेस हासिल करने में समय लगेगा. इसी वजह से वह टेस्ट श्रृंखला नहीं खेल पायेगा

First Published : 27 Nov 2020, 12:58:17 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IND Vs Aus