logo-image
लोकसभा चुनाव

टीम इंडिया के लिए दूसरा बुमराह तैयार कर रहे हैं जसप्रीत बुमराह, BCCI ने शेयर की तस्वीरें

बीसीसीआई सेलेक्टर्स ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए घोषित की गई भारतीय टीम में कार्तिक त्यागी को भी शामिल किया था.

Updated on: 25 Nov 2020, 04:13 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया का ऑस्ट्रेलिया दौरा दो दिन बाद यानि शुक्रवार से शुरू हो रहा है. भारतीय टीम करीब 9 महीने बाद कोई अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी. इससे पहले विराट सेना इस साल मार्च में न्यूजीलैंड दौरे पर टेस्ट मैच खेली थी, जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. न्यूजीलैंड दौरे से वापस लौटने के बाद टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी थी, जिसका पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था और फिर सीरीज के बाकी के बचे दोनों मैच कोरोना वायरस की वजह से रद्द कर दिए गए थे. जिसके बाद से टीम इंडिया अभी तक एक भी अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेली है. हालांकि इस बीच टीम इंडिया के खिलाड़ियों को यूएई में खेले गए आईपीएल के 13वें सीजन में कई मैच खेलने को मिले, जिसका फायदा उन्हें निश्चित रूप से ऑस्ट्रेलिया में मिलेगा. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाली 3 मैचों की वनडे सीरीज 27 नवंबर से शुरू हो रही है. टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया दौरे का पहला मैच सिडनी में खेला जाएगा.

ये भी पढ़ें- रोहित शर्मा और ईशांत शर्मा के नाम उड़ी ऐसी अफवाहें, BCCI ने किया क्लियर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू हो रही वनडे सीरीज को देखते हुए टीम इंडिया के खिलाड़ी सिडनी में जमकर अभ्यास कर रहे हैं. इसी बीच बीसीसीआई ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर कुछ तस्वीरें शेयर की हैं, जिसमें टीम इंडिया के सबसे खतरनाक तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भारत के उभरते हुए तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी को बेहतर गेंदबाज बनने के लिए टिप्स दे रहे हैं. बता दें कि जसप्रीत बुमराह को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाली 3 मैचों की वनडे सीरीज, 3 मैचों की टी20 सीरीज और 4 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है. बीसीसीआई सेलेक्टर्स ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए घोषित की गई भारतीय टीम में कार्तिक त्यागी को भी शामिल किया था. उन्हें 4 एक्स्ट्रा बॉलर्स की लिस्ट में रखा गया है. बता दें कि कार्तिक त्यागी उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं, जिन्होंने आईपीएल के 13वें सीजन में अपनी गति से सभी को प्रभावित किया था.

ये भी पढ़ें- IND vs AUS: ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ मैच से पहले शुभमन गिल ने कही ये बड़ी बात

आईपीएल के 13वें सीजन में कार्तिक त्यागी ने 2008 की चैंपियन राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए आईपीएल में डेब्यू किया था. राजस्थान रॉयल्स के लिए आईपीएल का 13वां सीजन काफी खराब रहा था और टीम पॉइन्ट्स टेबल में सबसे नीचे 8वें स्थान पर रही थी. आईपीएल के 13वें सीजन में कार्तिक त्यागी ने राजस्थान के लिए 10 मैच खेले थे, जिनमें उन्होंने 9 विकेट अपने नाम किए थे. इसके अलावा त्यागी का इकोनॉमी रेट भी 9.62 रहा था, जिसमें अभी काफी सुधार की जरूरत है. इसके बावजूद बीसीसीआई सिलेक्टर्स को कार्तिक की गेंदबाजी में वो धार दिखी, जिसकी वजह से उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम में शामिल किया गया है. सोशल मीडिया पर बीसीसीआई द्वारा शेयर की गई जसप्रीत बुमराह और कार्तिक त्यागी की तस्वीरों पर लोग बड़ी संख्या में रिएक्ट कर रहे हैं. क्रिकेट फैंस जहां एक ओर बुमराह को लेजेंड बता रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर कार्तिक त्यागी को टीम इंडिया का उभरता हुआ सितारा रह रहे हैं.