logo-image

रोहित शर्मा और ईशांत शर्मा के नाम उड़ी ऐसी अफवाहें, BCCI ने किया क्लियर

बीसीसीआई ने क्लियर कर दिया है कि रोहित शर्मा और ईशांत शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाली 4 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम का हिस्सा थे ही नहीं.

Updated on: 25 Nov 2020, 11:42 AM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India) का ऑस्ट्रेलिया (Australia) दौरा 27 नवंबर से शुरू हो रहा है. 3 मैचों की वनडे और टी20 सीरीज खेलने के बाद भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलनी है. टेस्ट सीरीज को लेकर काफी बातें हुईं. विराट कोहली के न होने पर टीम में कौन-सा खिलाड़ी खेलेगा, किस खिलाड़ी को मौका मिलेगा.. ऐसी तमाम बातें हुईं. इसके अलावा टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) के खेलने को लेकर भी काफी चर्चाएं हुईं, लेकिन बीसीसीआई (BCCI) ने इन सभी चर्चाओं पर पूर्ण विराम लगा दिया है. जी हां, एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक बीसीसीआई ने क्लियर कर दिया है कि रोहित शर्मा और ईशांत शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाली 4 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम का हिस्सा थे ही नहीं. बताते चलें कि बीसीसीआई ने जब टेस्ट सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया था तो उसमें रोहित और ईशांत के नाम नहीं थे. हालांकि, ऐसी खबरें उड़ी थी कि फिट होने के बाद रोहित और ईशांत दोनों ही टेस्ट सीरीज के लिए टीम के साथ जुड़ जाएंगे.

ये भी पढ़ें- Ind vs Aus: टीम इंडिया के लिए सिडनी में खड़ा हुआ बड़ा संकट

बता दें कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली एडिलेड में खेले जाने वाले टेस्ट सीरीज के पहले और डे-नाइट टेस्ट के बाद वापस भारत लौट आएंगे. विराट कोहली अगले साल जनवरी में पिता बनने वाले हैं और ऐसे में वे अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ समय बिताएंगे. विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के आखिरी 3 मैच नहीं खेलेंगे. ऐसे में श्रेयस अय्यर को विराट की जगह टीम में मौका मिल सकता है. रोहित के लिए अभी भी ऐसी बातें सामने आ रही हैं कि वे 11 दिसंबर तक फिट हो जाएंगे. यदि ऐसा होता भी है तो 12 दिसंबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होने के बाद उन्हें वहीं दो हफ्तों के लिए क्वारंटीन होना होगा.

ये भी पढ़ें- IND vs AUS : ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ मैच से पहले शुभमन गिल ने कही ये बड़ी बात

खबरों के मुताबिक बीसीसीआई ने कहा कि 12 नवंबर को टीम इंडिया के साथ रोहित शर्मा की भी ऑस्ट्रेलिया जाने की उम्मीदें की जा रही थीं. लेकिन उन्होंने ऑस्ट्रेलिया जाने के बजाए एनसीए जाना सही समझा. बोर्ड ने कहा है कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि रोहित को एनसीए जाने की सलाह किसने दी. हालांकि, इस बात की काफी उम्मीदें हैं कि बेंगलुरू स्थित एनसीए जाना उनका खुद का फैसला था. इसके अलावा रोहित शर्मा की फिटनेस पर आखिरी फैसला अब एनसीए को लेना है. बताते चलें कि रोहित शर्मा आईपीएल के 13वें सीजन में चोटिल हो गए थे. जिसके बाद वे काफी समय तक मैदान से बाहर रहे थे. हालांकि, बड़े मैचों के लिए रोहित ने मैदान पर वापसी की थी लेकिन बीसीसीआई के नजरिए से वे अभी भी पूरी तरह से फिट नहीं हैं.