News Nation Logo

BCCI की PCB को दो टूक, कोई आतंकी हमला नहीं होगा, तभी टीम आएगी भारत

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 25 Jun 2020, 05:49:47 PM
BCCIvsPCB

भारत पाकिस्‍तान, बीसीसीआई बनाम पीसीबी (Photo Credit: फाइल फोटो)

New Delhi:  

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) (PCB) के सीईओ वसीम खान (Wasim Khan) ने कहा है कि उन्होंने आईसीसी (ICC) को पत्र लिखकर कहा है कि वह इस बात को आश्वस्त करे कि पाकिस्तान टीम जब T20 विश्व कप-2021 (T20 World Cup 2021) और वनडे विश्व कप-2023 (World Cup 2023) के लिए भारत जाएगी तो वीजा की कोई समस्या नहीं होगी. इसके बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) (BCCI) ने कहा कि पीसीबी से इस बात की गारंटी ली जाए कि कोई आतंकी हमला नहीं होगा.

यह भी पढ़ें ः World Cup Final 2011 : जांच शुरू होते ही बयान से पलटे श्रीलंका के पूर्व खेलमंत्री, जानिए क्‍या है पूरा मामला

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा कि आईसीसी के नियम साफ कहते हैं कि खेल को चलाने में किसी तरह का सरकारी दखल नहीं होगा. यही बात क्रिकेट बोर्ड पर भी लागू होती है और उसे भी सरकार के काम में दखल नहीं देना चाहिए. अधिकारी ने फिर पीसीबी से कहा कि वीजा पर भारतीय बोर्ड से आश्वासन मांगने से पहले वह लिखित में यह गारंटी दें कि सीमा पर कोई शत्रुतापूर्ण कार्रवाई नहीं होगी. अधिकारी ने कहा, क्या पीसीबी इस बात की लिखित गारंटी दे सकती है कि पाकिस्तान सरकार इस बात को सुनिश्चित करेगी कि पाकिस्तान की तरफ से सीमा पर किसी तरह की घुसपैठ नहीं होगी और सीज फायर का उल्लंघन नहीं होगा, भारत की जमीन पर किसी तरह की आतंकी गतिविधियां नहीं होंगी, पुलवामा की तरह की घटनाएं दोबारा नहीं होंगी?

यह भी पढ़ें ः भारत में बनना चाहिए मैच फिक्सिंग पर कानून, जानिए किसने कही ये बात

उन्होंने कहा कि आईसीसी का नियम है कि क्रिकेट बोर्ड के कामकाज में सरकार का दखल न हो और यह स्वाभाविक है कि खेल बोर्ड भी सरकार के काम में दखल नहीं दें. यह पीसीबी को समझना चाहिए और आईसीसी में एक ऐसे संघ के तौर पर नजर आना बंद करना चाहिए जो भारत के खिलाफ काम करता है. मैं सिर्फ इतना कह सकता हूं कि भारत एक शानदार देश हैं और सर्वाधिक संतुलित तरीके से काम करता है.

यह भी पढ़ें ः भारत आना चाहती है पाकिस्‍तानी क्रिकेट टीम, PCB ने ICC से कही बड़ी बात

आपको बता दें कि पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने ‘यूट्यूब क्रिकेट बाज’ चैनल को दिए एक साक्षात्कार में कहा था कि हम इस तथ्य को देख रहे हैं कि भारत में 2021 और 2023 में आईसीसी विश्व कप की मेजबानी की जानी है और हमने पहले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से कहा है कि हमें बीसीसीआई से लिखित आश्वासन दिलाए कि हमें वीजा हासिल करने में और भारत में खेलने की मंजूरी के संबंध में किसी समस्या का सामना नहीं करना होगा. एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार पीसीबी ने आईसीसी से कहा है कि वह बीसीसीआई को कहे कि वह अगले कुछ महीनों में अपनी सरकार से आश्वासन हासिल कर ले. अधिकारी ने यह भी पुष्टि की कि आईसीसी कार्यकारी बोर्ड अपनी अगली बैठक में फैसला करेगा कि अगले विश्व T20 कप की मेजबानी आस्ट्रेलिया करेगा या फिर भारत. वसीम खान ने कहा कि इस साल आस्ट्रेलिया में विश्व T20 आयोजित करने की संभावना नहीं है. उन्होंने कहा, अब सबसे बड़ा सवाल है कि जब 2021 में विश्व T20 कप आयोजित किया जायेगा तो इसकी मेजबानी आस्ट्रेलिया की ओर से की जाएगी या फिर भारत इसकी मेजबानी करेगा क्योंकि भारत के पास पहले ही 2021 में विश्व टी20 कप के मेजबानी के अधिकार हैं.

(एजेंसी इनपुट)

First Published : 25 Jun 2020, 05:45:26 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

BCCI PCb ICC India Vs Pakistan