logo-image

BCCI इस महीने में लगा सकता है क्रिकेट खिलाड़ियों के लिए कैंप, यहां जानिए पूरी डिटेल

सरकार ने कोरोनावायरस के कारण 25 मार्च से जो लॉकडाउन लगाया था, उसमें अब धीरे-धीरे रियायत दे रही है. इसी के चलते बीसीसीआई अब अपने खिलाड़ियों के लिए कैम्प लगाने के बारे में सोच रही है.

Updated on: 03 Jun 2020, 07:36 AM

New Delhi:

सरकार ने कोरोनावायरस (CoronaVirus) के कारण 25 मार्च से जो लॉकडाउन (LockDown) लगाया था, उसमें अब धीरे-धीरे रियायत दे रही है. इसी के चलते बीसीसीआई (BCCI) अब अपने खिलाड़ियों के लिए अगस्त-सितंबर के बीच कैम्प लगाने के बारे में सोच रही है. बीसीसीआई (BCCI) के एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा कि बोर्ड खिलाड़ियों को मानसून के बाद मैदान पर लाने पर विचार कर रहा है, ताकि वह घर में समय बिताने के बाद क्रिकेट गतिविधियों में वापस लौट सकें.

यह भी पढ़ें ः BIG NEWS : टीम इंडिया की प्रैक्‍टिस के लिए ये बना प्रोग्राम, होंगे ये चार स्‍टेज

उन्होंने कहा, एक बार मानसून खत्म होने के बाद हम तैयारी करने पर विचार कर रहे हैं. अगस्त-सितंबर के बीच हम अपने खिलाड़ियों को एक साथ लाने और उनके खेल पर, उन्हें जोन में लाने के बारे में सोच रहे हैं. आपको समझना होगा कि मसल मेमौरी को तालमेल की जरूरत होती है और यह लोगे पेशेवर हैं. इसलिए यह सबसे ज्यादा शारीरिक पक्ष की अपेक्षा मानसिक पहलू की बात है. यह लोग लॉकडाउन में भी अपनी फिटनेस पर काम कर रहे हैं. उनसे जब पूछा गया कि क्या राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में कैम्प हो सकता है तो उन्होंने कहा, यह कहना जल्दबाजी होगा. अंतरराज्‍जीय यातायात में और छूट मिलने दीजिए. देखते हैं कि महीने के बाद किस तरह से चीजें होती हैं और इसके बाद हम फैसला लेंगे कि कैम्प एनसीए में होगा या नहीं.

यह भी पढ़ें ः इतने दिन में होती है क्रिकेट खिलाड़ियों की आंखों की जांच, BCCI ने किया खुलासा

बता दें कि इससे पहले बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने सोमवार को ही कहा था कि उनकी क्रिकेट परिचालन और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी की टीमें शीर्ष क्रिकेटरों के लिए अभ्यास शिविर आयोजित करने पर काम कर रही है, लेकिन अभी उसकी समय सीमा तय नहीं की जा सकती. अरुण धूमल ने कहा था कि राष्ट्रीय शिविर की बहाली पर बात चल रही है. क्रिकेट परिचालन टीम और एनसीए स्टाफ इसकी संभावना पर काम कर रहा है. अलग अलग राज्य में लॉकडाउन में रियायत संबंधी अलग अलग दिशा निर्देश हैं. हमें उसके अनुसार फैसला लेना होगा. अरुण धूमल ने कहा था कि हर कोई अलग अलग राज्य से है. वे अपने राज्य संघों से तालमेल के साथ अभ्यास कर सकते हैं जब तक कि पूरी टीम एक साथ नहीं आती.

यह भी पढ़ें ः विवियन रिचडर्स को मिलती बेन स्‍टोक्‍स और पैट कमिंस से भी ज्‍यादा रकम, जानिए किसने और क्‍यों कही ये बात

उधर इंग्लैंड के क्रिकेटरों ने टुकड़ों में अभ्यास शुरू कर दिया है. आस्ट्रेलिया के बड़े क्रिकेट खिलाड़ियों ने सोमवार को न्यू साउथ वेल्स के साथ अभ्यास सत्र में भाग लिया. अरुण धूमल ने कहा कि बोर्ड राष्ट्रीय शिविर के लिए ऐसी जगह तलाशेगा, जहां खिलाड़ियों की सुरक्षा की पूरी गारंटी हो. उन्होंने कहा, उड़ानें अभी शुरू हुई हैं. हमें देखना होगा कि हालात क्या रहते हैं और ऐसी सुरक्षित जगह तलाशनी होगी जहां खिलाड़ी सौ फीसदी सुरक्षित रहें. उन्होंने कहा, अभी कहा नहीं जा सकता कि खिलाड़ी एक साथ कब आएंगे.

(इनपुट आईएएनएस)