News Nation Logo

Covid-19 के बावजूद हो सकता है रणजी ट्रॉफी का आयोजन, जानिए क्यों

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) कोविड-19 महामारी के बावजूद रणजी ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट के आयोजन को लेकर आश्वस्त है.

IANS | Updated on: 25 Dec 2020, 09:10:17 AM
BCCI

बीसीसीआई (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) कोविड-19 महामारी के बावजूद रणजी ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट के आयोजन को लेकर आश्वस्त है. ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई ने हाल में घोषणा की थी कि वो घरेलू टी-20 टूर्नामेंट-सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 10 जनवरी से बायो सिक्योर बबल में आयोजित करेगा.

यह भी पढ़ें : टीम इंडिया के लिए अभी नहीं खेल पाएंगे भुवनेश्वर कुमार, आईपीएल 2021 में करेंगे वापसी 

इसके बाद ऐसा माना जा रहा है कि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली खुद भी रणजी ट्रॉफी के आयोजन के पक्ष में हैं. गांगुली ने गुरुवार को बोर्ड की वार्षिक आम बैठक (एजीएम) के दौरान रणजी ट्रॉफी के आयोजन का समर्थन किया है. गांगुली ने बैठक के दौरान सभी राज्य और केंद्रशासित प्रदेशों के क्रिकेट संघों से रणजी ट्रॉफी के आयोजन के विकल्पों पर विचार करने को कहा है. ऐसी उम्मीद की जा रही है कि अगर संभव हो पाया तो सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी के बाद विजय हजारे ट्रॉफी और रणजी ट्रॉफी का आयोजन किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें : INDvsAUS : MCG में भारत ऑस्ट्रेलिया में होगी जोरदार टक्कर, जानिए सारे आंकड़े 

बीसीसीआई साथ ही अगले साल अप्रैल-मई में होने वाले आईपीएल के दौरान ऐज ग्रुप और महिला क्रिकेट का आयोजन करने पर भी विचार कर रही है. एजीएम में इस बात पर भी चर्चा की गई है कि महामारी के दौरान घरेलू क्रिकेट के न होने से हुए नुकसान की भरपाई करने के लिए बीसीसीआई मुआवजा देगा. मुआवजा कितना मिलेगा, इस पर काम जारी है और घरेलू कलैंडर पूरा होने के बाद बीसीसीआई इसे अंतिम रूप देगा. बीसीसीआई ने साथ ही बीसीसीआई से जुड़े अंपायरों और स्कोररों की सेवामुक्त होने की उम्र 55 से बढ़ाकर 60 करने का फैसला किया हैं. इसके अलावा घरेलू क्रिकेटरों को मिलने वाले चिकित्सा बीमा की राशि को पांच लाख से बढ़ाकर 10 लाख कर दिया गया है.

First Published : 25 Dec 2020, 09:10:17 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

BCCI