logo-image

नेपाल क्रिकेट की किस्मत बदलने को तैयार BCCI, तैयार किया पूरा प्लान

BCCI : अफगानिस्तान क्रिकेट के बाद अब भारतीय बोर्ड नेपाल क्रिकेट को संवारने का जिम्मा उठा रहा है. जी हां, ये बात सामने आई है कि BCCI नेपाल क्रिकेट की मदद करेगा और उन्हें जरूरी फैसिलिटीज भी देगा.

Updated on: 03 Feb 2024, 06:57 PM

नई दिल्ली:

BCCI : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड है. मगर BCCI अपने आस-पास के देशों या यूं कहें कमजोर क्रिकेट बोर्ड की मदद करने से पीछे नहीं हटता. अफगानिस्तान क्रिकेट टीम की ग्रोथ का श्रेय कहीं ना कहीं बीसीसीआई को ही जाता है. वहीं, अब भारतीय बोर्ड नेपाल क्रिकेट को संवारने का जिम्मा उठा रहा है. जी हां, ये बात सामने आई है कि BCCI नेपाल क्रिकेट की मदद करेगा और उन्हें जरूरी फैसिलिटीज भी देगा.

BCCI करेगा नेपाल की मदद

जून से टी-20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत होने वाली है. टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए अमेरिका रवाना होने से पहले नेपाल टीम दिल्ली में ट्रेनिंग कर सकती है और प्रैक्टिस मैच भी खेल सकती है. नेपाल क्रिकेट संघ (सीएएन) के अध्यक्ष चतुर बहादुर ने शुक्रवार को महिलाओं की प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएलत) बैठक के दौरान बीसीसीआई सचिव जय शाह से मुलाकात की. खबरों की माने, तो बीसीसीआई नेपाल क्रिकेट की इन सुविधाओं में मदद कर सकता है:-

बीसीसीआई के इन्फ्रास्ट्रक्चर तक पहुंच सकते हैं.

भारत में ट्रेनिंग फैसिलिटी

नेपाल ए और नेपाल अंडर-19 बनाम राज्य टीमों के लिए प्रैक्टिस मैच

नेपाल की सीनियर टीम टी20 विश्व कप से पहले भारत में प्रैक्टिस करेगी.

अफगानिस्तान क्रिकेट की BCCI ने बदल दी तस्वीर

अफगानिस्तान क्रिकेट आज जिस मुकाम पर है, उसका क्रेडिस BCCI को मिलना चाहिए. बोर्ड ने अफगान टीम की हर तरह से मदद की. यहां तक की इस टीम का होम ग्राउंड भी भारत में ही है. इसी का नतीजा है कि अफगानिस्तान ने हाल ही में खेले गए वर्ल्ड कप 2023 में कमाल का प्रदर्शन किया और कई उलटफेर किए. 

ये भी पढ़ें : Jasprit Bumrah : बेन स्टोक्स को OUT करते ही जसप्रीत बुमराह ने रचा इतिहास, कपिल देव को छोड़ा पीछे

ये भी पढ़ें : Virat Kohli : दूसरी बार मां बनने वाली हैं अनुष्का शर्मा, विराट के बेस्ट फ्रेंड ने किया कंफर्म