News Nation Logo

BCCI Election: रोजर बिन्नी होंगे अगले बीसीसीआई अध्यक्ष ! आज भरेंगे नामांकन

Sports Desk | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 11 Oct 2022, 11:59:41 AM
binney

Roger Binny (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली:  

BCCI Election: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष पद के चुनाव लिए आज नामांकन भरा जाएगा. पूर्व भारतीय क्रिकेटर और 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम के हिस्सा रहे रोजर बिन्नी (Roger Binny) बीसीसीआई अध्यक्ष पद (BCCI President)  के लिए नामांकन भरेंगे. जबकि जय शाह (Jay Shah) बीसीसीआई सचिव (BCCI Secretary) पद के लिए अपना नामांकन करेंगे. वहीं राजीव शुक्ला (Rajeev Shukla) बीसीसीआई के उपाध्यक्ष पद बन पर बने रह सकते हैं. देबोजित सैकिया (Debojit Saikia) ज्वाइंट सेक्रेटरी के लिए नामांकन करेंगे. सूत्रों के मुताबिक ऐसा माना जा रहा है कि रोजर बिन्नी का बीसीसीआई के अध्यक्ष बनना लगभग तय है.  

यह भी पढ़ें: 'उसे इनस्विंग यॉर्कर फेंको,' रमीज राजा ने बाबर आजम को बताया था रोहित शर्मा को आउट करने का प्लान

जानकारी के मुताबिक सौरभ गांगुली ने आईसीसी के चेयरमैन या फिर बोर्ड के अध्यक्ष बनाने की इच्छा जाहिर की है. हालांकि उनके पास आईपीएल के चेयरमैन बनने का प्रस्ताव भी है. सौरभ गांगुली ने 2019 में बीसीसीआई के अध्यक्ष बने थे, लेकिन अब उनका कार्यकाल समाप्त हो गया है. सूत्रों के हवाले से ये जानकारी मिल रही है कि सौरभ गांगुली आईसीसी के चेयरमैन बन सकते हैं. 

बतां दे कि बीसीसीआई का चुनाव 18 अक्टूबर को मुंबई (Mumbai) में होना है. ऐसे में 11 और 12 अक्टूबर को नामांकन की प्रक्रिया पूरी की जाएगी. वहीं 13 अक्टूबर को जितने आवेदन आएंगे उनकी जांच होगी. वहीं 14 अक्टूबर तक उम्मीदवार के पास अपना आवेदन वापस लेने का मौका होगा. 15 अक्टूबर को आवेदन करने वाले सही उम्मीदवारों की लिस्ट जारी किया जाएगा. चुनाव का रिजल्ट 18 अक्टूबर को घोषित किया जाएगा. ऐसा माना जा रहा है कि जो भी जिस पद के लिए नामांकन भरेगा उसका जीतना लगभग तय है. हालांकि जब तक चुनाव नहीं होता कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा. 

यह भी पढ़ें: IND vs SA 3rd ODI: आज सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी टीम उंडिया, ऐसी हो सकती हैं प्लेइंग 11

First Published : 11 Oct 2022, 11:59:41 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.