logo-image

'उसे इनस्विंग यॉर्कर फेंको,' रमीज राजा ने बाबर आजम को बताया था रोहित शर्मा को आउट करने का प्लान

टीम इंडिया (Team India) मिशन टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया (Australia) पहुंच गई है. भारत वर्ल्ड कप में 23 अक्टूबर को अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ खेलने उतरेगा.

Updated on: 11 Oct 2022, 10:53 AM

नई दिल्ली:

T20 World Cup 2022: टीम इंडिया (Team India) मिशन टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया (Australia) पहुंच गई है. भारत वर्ल्ड कप में 23 अक्टूबर को अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ खेलने उतरेगा. इस बार पाकिस्तान को हराकर टीम इंडिया अपनी पिछली हार का हिसाब बराबर करना चाहेगी जहां उसे 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष रमीज रजा (Ramiz Raja) ने भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने कहा है कि पिछले साल 2021 में टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा की विकेट लेने की योजना उन्होंने बाबर आजम (Babar Azam) के साथ मिलकर बनाई थी. 

रमीज राजा ने बीबीसी पॉडकास्ट पर कहा, 'वर्ल्ड कप रवाना होने से पहले बाबर आजम मुख्य चयनकर्ता के साथ यहां थे और मैंने उनसे पूछा कि भारत के खिलाफ अपकी क्या योजना है.'

उन्होंने बाबर आजम से आगे कहा, 'मैं आपको बता सकता हूं कि अभी रोहित शर्मा को कैसे आउट किया जा सकता है और मेरी इस बात पर बाबर आजम ने दिलचस्पी दिखाई. मैंने उनसे कहा कि शाहीन अफरीदी को 100 की स्पीड से गेंदबाजी करवाएं. शॉर्ट लेग पर एक फील्डर को तैनात करें. रोहित को इनस्विंग यॉर्कर 100 प्रति घंटी की स्पीड से फेंके और उसे एक भी रन ना दें और उसे स्ट्राइक पर रखे. तुम उसे आउट करने में सफल होगे.'

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: विराट कोहली से बच के रहना पाकिस्तानी गेंदबाजों! कहीं हो न जाए धोखा

बता दें कि पिछले साल टी20 वर्ल्ड में पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया को 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था. भारत ने पहली बार किसी वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से हारा था. उस मुकाबले में रोहित शर्मा बिना खाता खोले अपना विकेट गंवा बैठे थे. शाहीन शाह अफरीदी ने उन्हें आउट किया था.