logo-image

BCCI Meeting : रोहित को हटा बन सकते हैं पांड्या कप्तान, हो सकता है बड़ा फैसला!

BCCI Meeting 2022 : टी20 विश्व कप के हार के बाद से ही रोहित शर्मा सभी के टारगेट पर हैं.

Updated on: 21 Dec 2022, 10:34 AM

नई दिल्ली:

BCCI Meeting 2022 : टी20 विश्व कप के हार के बाद से ही रोहित शर्मा सभी के टारगेट पर हैं. सभी की नजर हार्दिक पांड्या पर है, क्योंकि हार्दिक ने कप्तानी के मोर्चे पर खुद को साबित करके दिखाया है. आज बोर्ड की मीटिंग है और हो सकता है कि इसमें कोई बड़ा फैसला आ जाए. बातें कई सारी हैं जिस पर चर्चा हो सकती है. कप्तानी के साथ कोच पर भी मंथना होगी. क्योंकि कोच राहुल द्रविड़ ने उस तरह का प्रदर्शन नहीं किया है, जिसकी उनसे उम्मींद की जा रही थी. हालांकि अगले साल विश्व कप को देखकर हो सकता है कि बोर्ड किसी बड़े फैसले को लेने से बचे. लेकिन इतना तो साफ है कि टी20 फॉर्मेट को लेकर हार्दिक की तरफ रूख किया जा सकता है. मीटिंग कुछ ही देर में आज सुबह 11 बजे वर्चुअली होनी है. आपको एक-एक कर बताते हैं कि किन बातों का जिक्र मीटिंग में हो सकता है.

यह भी पढ़ें: फुटबॉल के इतिहास में सिर्फ एक बार हुई है भारत और अर्जेंटीना की भिड़ंत, जानें क्या था नतीजा

अलग-अलग फॉर्मेट के लिए कोच और कप्तान

अलग-अलग फॉर्मेट के लिए कोच और कप्तान के ऊपर सहमती बन सकती है. क्योंकि जब भारत टी20 विश्व कप हारा था तभी से इस बात को लेकर मांग उठनी शुरू हो गई थी. हार्दिक ने आईपीएल 2022 में शानदार काम करके दिखा ही दिया था. जिससे बीसीसीआई इस बात पर जोर दे सकती है.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: इस खिलाड़ी को लेते ही SRH की सभी टेंशन दूर, बनाएगा चैंपियन!

टी20 विश्व कप की हार की वजह जानना

टी20 विश्व कप की हार की वजह क्या थी, ये मुद्दा भी मीटिंग में उठ सकता है. हालांकि इस बात पर ज्यादा बीसीसआई जोर नहीं देगा. क्योंकि अगर कप्तानी या कोच अलग कर दिए गए तो सभी समस्या का हल हो जाएगा. लेकिन कैसे तेज गेंदबाजी को मजबूत किया जाए, इस पर चर्चा हो सकती है. 

सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट पर चर्चा

सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट पर चर्चा बोर्ड की इस मीटिंग में होना तय है. सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट में इस बार कई ऐसे बड़े प्लेयर्स हैं जिन पर गाज गिर सकती है. आजिंक्य से लेकर साहा के नाम की चर्चा उसमें हो रही हैं. हालांकि ये तो 11 बजे के बाद पता चल ही जाएगा.