News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

BBL : जेम्स विंस ने 53 गेंदों में जड़े 98 रन, सिडनी सिक्सर्स फाइनल में

सलामी बल्लेबाज जेम्स विंस (नाबाद 98) रन की ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी की मदद सिडनी सिक्सर्स ने पर्थ स्कॉचर्स को क्वालीफायर्स मुकाबले में शनिवार को नौ विकेट से हराकर बिग बैश लीग (BBL) टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली.

IANS | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 01 Feb 2021, 10:18:16 AM
BBL

BBL Big bash League (Photo Credit: BBL Big bash League Twitter)

कैनबरा:

सलामी बल्लेबाज जेम्स विंस (नाबाद 98) रन की ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी की मदद सिडनी सिक्सर्स ने पर्थ स्कॉचर्स को क्वालीफायर्स मुकाबले में शनिवार को नौ विकेट से हराकर बिग बैश लीग (BBL) टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली. पर्थ स्कॉचर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए विकेटकीपर बल्लेबाज जोश इंगलिस के 41 गेंदों में पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से बनाए गए नाबाद 69 रनों की बदौलत 20 ओवर में छह विकेट पर 167 रनों का संतोषजनक स्कोर खड़ा किया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी सिडनी ने बल्लेबाज जेम्स विंस के 53 गेंदों में 14 चौकों और एक छक्के की मदद से बनाए गए नाबाद 98 रनों की विस्फोटक पारी की बदौलत 17 ओवर में एक विकेट पर 168 रन बनाए और मैच जीत खिताबी मुकाबले में जगह बना ली. विंस को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

यह भी पढ़ें :  IPL 2021 Auction : 17 करोड़ होने के बाद भी एक ही खिलाड़ी खरीद पाएगी धोनी की CSK 

पहले बल्लेबाजी करते हुए पर्थ स्कॉचर्स की शुरुआत बेहतर नहीं रही और सीन एबॉट ने अपनी ही गेंद पर जेसन रॉय का कैच पकड़कर उन्हें आउट कर दिया. जेसन रॉय नौ गेंद खेल तीन रन बनाकर पवेलियन लौटे. पहला झटका लगने के बाद लिएम लिविंग्सटोन ने कॉलिन मुनरो के साथ पारी को आगे बढ़ाया. दोनों बल्लेबाजों के बीच साझेदारी बन रही थी कि कार्लोस ब्रैथवेट ने मोइसेस हेनरिक्स के हाथों कैच कराकर लिविंग्सटोन की पारी का अंत कर दिया. लिविंग्सटोन ने 14 गेंदों में एक छक्के के सहारे 15 रन बनाए.

यह भी पढ़ें : विराट कोहली और रोहित शर्मा 373 दिन बाद एक साथ खेलेंगे 

कॉलिन मुनरो ने इसके बाद इंगलिस के साथ पारी को आगे बढ़ाया और दोनों बल्लेबाजों के बीच तीसरे विकेट के लिए 42 रन की साझेदारी हुई. जैकसन बर्ड ने हालांकि जॉर्डन सिल्क के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा. कॉलिन मुनरो ने 25 गेंदों में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 30 रन बनाए. कॉलिन मुनरो के आउट होने के तुरंत बाद ही स्टीव ओ कीव ने विकेट के पीछे जोश फिलिप के हाथों कैच कराकर मिशेल मार्श को आउट किया. मार्श ने पांच गेंद खेल दो रन बनाए. इंगलिस ने इसके बाद कप्तान एश्टन टर्नर के साथ साझेदारी बनायी और दोनों बल्लेबाजों के बीच पांचवें विकेट के लिए 59 रन की साझेदारी हुई.

यह भी पढ़ें : PM नरेंद्र मोदी ने किया टीम इंडिया का जिक्र, तो BCCI ने दिया ये जवाब 

यह साझेदारी और बड़ी होती उससे पहले ही बेन ड्वारशउस ने सिल्क के हाथों कैच पकड़ाकर टर्नर को पवेलियन भेजा. टर्नर ने 22 गेंदों में एक चौका और दो छक्के की मदद से 33 रन बनाए. इंगलिस एक छोर से पारी को संभालते रहे और उनकी अर्धशतकीय पारी के दम पर पर्थ संतोषदनक स्कोर खड़ा कर सका. पर्थ की पारी में इंगलिस के अलावा आरोन हार्डी तीन गेंदों में एक छक्के के सहारे आठ रन बनाकर नाबाद रहे. सिडनी की ओर से ड्वारशउस ने चार ओवर में 40 रन देकर दो विकेट लिया जबकि बर्ड, एबॉट, स्टीव और ब्रैथवेट को एक-एक विकेट मिला. लक्ष्य का पीछा करते हुए सिडनी की शुरुआत बेहद शानदार रही और फिलिप तथा विंस ने पहले विकेट के लिए 92 रन की मजबूत साझेदारी की. लिविंगस्टोन ने हालांकि फवाद अहमद के हाथों कैच कराकर फिलिप को अर्धशतक बनाने से रोक दिया. फिलिप ने 28 गेंदों में चार चौकों और दो छक्के की मदद से 45 रन बनाए. सिडनी की पारी में विंस और फिलिप के अलावा डेनियल ह्यूस 21 गेंदों में एक चौके की मदद से 21 रन बनाकर नाबाद रहे. पर्थ की ओर से लिविंगस्टोन ने दो ओवर में 16 रन देकर एक विेकेट लिया. पर्थ और ब्रिस्बेन हीट के बीच चैलेंजर मुकाबले में जीत हासिल करने वाली टीम सिडनी सिक्सर्स के साथ खिताबी मुकाबले में भिड़ेगी.

First Published : 31 Jan 2021, 07:08:37 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

BBL Big Bash League