logo-image

बीबीएल 2022 शेड्यूल का ऐलान, पहले मैच में सिडनी थंडर और मेलबर्न स्टार्स में होगी भिड़ंत

बीबीएल 2022 शेड्यूल का ऐलान, पहले मैच में सिडनी थंडर और मेलबर्न स्टार्स में होगी भिड़ंत

Updated on: 14 Jul 2022, 05:45 PM

मेलबर्न:

बिग बैश लीग (बीबीएल) ने गुरुवार को टूर्नामेंट के 12वें सीजन के लिए शेड्यूल की घोषणा की, जो 13 दिसंबर को मनुका ओवल में सिडनी थंडर और मेलबर्न स्टार्स के बीच मुकाबले के साथ शुरू होगी और फाइनल 4 फरवरी को खेला जाएगा।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि वे कोविड-19 महामारी के खतरे कम होने के कारण दो वर्षों के बाद दर्शकों को मैदान पर आने की अनुमति दी जाएगी। टूर्नामेंट अपने पारंपरिक तरीके से मध्य दिसंबर की शुरुआत में खेला जाएगा और आठ क्लबों में से हर क्लब सात मैच खेलेंगे।

बिग बैश का नया सीजन इस गर्मी में देश भर के 17 मैदानों में खेला जाएगा, जिसमें तीन नए स्थान शामिल हैं, जो एल्बरी में लविंगटन स्पोर्ट्स ग्राउंड, केर्न्‍स में कैजलिस स्टेडियम और उत्तरी सिडनी ओवल क्रमश: थंडर, हीट और सिक्सर्स के घरेलू मैचों की मेजबानी करेंगे।

कॉफ्स हार्बर, जिलॉन्ग, मेट्रिकॉन स्टेडियम, मनुका ओवल, लाउंसेस्टन में तस्मानिया स्टेडियम विश्वविद्यालय और जंक्शन ओवल आठ पारंपरिक घरेलू स्टेडियमों के साथ फिर से बीबीएल मैचों की मेजबानी करेगा।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बिग बैश लीग के महाप्रबंधक एलिस्टेयर डॉब्सन ने कहा, बीबीएल 12वें सीजन में महान खिलाड़ी और घरेलू प्रशंसकों से भरे खचाखच स्टेडियम, सब कुछ देखने को मिलेगा।

उन्होंने आगे कहा, यह कार्यक्रम विश्व स्तरीय स्टेडियमों और क्षेत्रीय स्थानों, खिलाड़ियों की भागीदारी के अवसर और हमारे प्रशंसकों को पसंद आने वाले सभी मैचों के लिए मंच प्रदान करेगा।

उन्होंने कहा, यह टूर्नामेंट विदेशी खिलाड़ियों के लिए बीबीएल 12 ड्राफ्ट सहित अन्य रोमांचक कार्यक्रमों के लिए हमें आगे के सीजन के लिए अविश्वसनीय रूप से उत्साहित करेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.