logo-image

VIDEO : 2 विकेटों के बीच से पार हो गई गेंद, बल्लेबाज नहीं हुआ OUT, नजारा देख चकरा जाएगा सिर

VIDEO : 2 विकेटों के बीच से पार हो गई गेंद, बल्लेबाज नहीं हुआ OUT, नजारा देख चकरा जाएगा सिर

Updated on: 10 Feb 2024, 02:33 PM

नई दिल्ली:

Cricket : क्रिकेट के खेल में कब क्या हो जाए, अनुमान भी नहीं लगाया जा सकता. कई बार बल्लेबाज बदकिस्मती का शिकार होकर आउट हो जाता है... लेकिन आज एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां गेंदबाज ने तो अपना काम पूरा कर दिया था, लेकिन बल्लेबाज की किस्मत इतनी अच्छी थी कि गेंद 2 स्टंप के बीच से निकल गई और बेल्स ही नहीं गिरीं. अब जब बेल्स नहीं गिरीं, तो वह आउट भी नहीं हुआ. इस वाक्ये का वीडियो इस वक्त सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा वायरल हो रहा है.

मैच में दिखा गजब नजारा

क्रिकेट नियम के अनुसार, जब बेल्स गिरती है, तभी बल्लेबाज को आउट दिया जाता है. मगर, एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जिसे देखकर आप भी हैरान होने वाले हैं. दरअसल, हाल ही में सूरत में एक टेनिस बॉल टूर्नामेंट का मैच हो रहा था. बल्लेबाज ने ऑफ स्टंप के बाहर आकर शॉट लगाने की कोशिश की, लेकिन गेंद लेग स्टंप की ओर थी और बल्लेबाज शॉट नहीं खेल पाया और गेंद बल्लेबाज के पीछे गई और मिडिल और लेग स्टंप के बीच से विकेटकीपर के हाथों में चली गई लेकिन बेल्स नहीं गिरी. इस वाक्ये को देखकर हर कोई दंग रह गया और गेंदबाज ने तो अपना माथा पकड़ लिया. बल्लेबाज को भी नहीं समझ आ रहा था कि ये आखिर हुआ कैसे. बता दें, ये कंफर्म नहीं है कि ये वीडियो किस टूर्नामेंट का है, मगर बताया जा रहा है कि ये सूरत के ही किसी मैच का है. 

ये भी पढ़ें : Rohit Sharma : बॉलिंग से करियर शुरू करने वाले रोहित आखिर कैसे बने थे बल्लेबाज? हादसे ने बदल दी किस्मत

अंतरराष्ट्रीय मैच में भी दिखा था ऐसा नजारा

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि बॉल लगे या नहीं, जब तक बेल्स नहीं गिरती, तब तक बल्लेबाज को आउट नहीं माना जाता है. आज जो नजारा आपने इस वीडियो में देखा है, वैसा ही कुछ इंटरनेशनल में भी घट चुका है. पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच 1997 में  खेले गए टेस्ट में ऐसा हुआ था. उस मैच में पाकिस्तानी स्पिनर मुश्ताक अहमद की गेंद फेंकी, जो ठीक ऐसे ही विकेट के बीच से निकल गई लेकिन बेल्स नहीं गिरी और अफ्रीकी बल्लेबाज पैट सैमकॉक्स बैटिंग को जीवनदान मिला था.