News Nation Logo

INDvs ENG : अक्षर पटेल ने फिर बरपाया कहर, हरभजन सिंह बोले.....

टीम इंडिया के लिए हाल ही में टेस्‍ट डेब्‍यू करने वाले अक्षर पटेल ने इंग्‍लैंड के खिलाफ खेली जा रही टेस्‍ट सीरीज में शानदार गेंदबाजी कर सभी का ध्‍यान अपनी ओर आकर्षित किया है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 04 Mar 2021, 10:41:29 AM
Axar Patel

Axar Patel (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

टीम इंडिया के लिए हाल ही में टेस्‍ट डेब्‍यू करने वाले अक्षर पटेल ने इंग्‍लैंड के खिलाफ खेली जा रही टेस्‍ट सीरीज में शानदार गेंदबाजी कर सभी का ध्‍यान अपनी ओर आकर्षित किया है. पहले टेस्‍ट में पांच विकेट, दूसरे टेस्‍ट में पांच विकेट लेने के बाद अब जो चौथा टेस्‍ट खेला जा रहा है, उसमें भी अक्षर पटेल ने शानदार गेंदबाजी की है. अभी तक इंग्‍लैंड के दो बल्‍लेबाज आउट हुए हैं और दोनों विकेट अक्षर पटेल ने ही अपने नाम किए हैं. चौथे टेस्‍ट में आज इंग्‍लैंड के कप्‍तान जोए रूट ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया, लेकिन जब अक्षर पटेल गेंदबाजी के लिए आए तो अपने पहले ओवर की दूसरी ही गेंद पर इंग्‍लैंड का पहला विकेट चटका दिया और टीम इंडिया को पहली कामयाबी मिली. इसके बाद दूसरा विकेट भी अक्षर पटेल ने ही लिया. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG : इंग्‍लैंड टीम पर संकट, कई खिलाड़ी अचानक बीमार, जानिए क्‍या है कारण 

इंग्‍लैंड के दोनों ओपन पवेलियन लौट गए हैं और टीम का स्‍कोर अभी 50 के भी पार नहीं पहुंचा है. तीसरा टेस्‍ट भी मोटेरा के इसी नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेला गया था और वो मैच दो दिन भी पूरा नहीं चला था और टीम इंडिया ने दस विकेट से मैच अपने नाम कर लिया था, अब इस मैच में भी कुछ होता हुआ नजर आ रहा है. इस बीच अनुभवी भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा है कि भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच के दौरान लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल ने अच्छी लाइन और लेंथ के साथ गेंदबाजी की, जिससे कि बल्लेबाज को उनकी हर गेंद को खेलना पड़ता था. अक्षर ने मोटेरा के नरेंद्र स्टेडियम में खेले गए डे-नाईट टेस्ट में शानदार प्रदर्शन करते हुए 11 विकेट चटकाए थे.

यह भी पढ़ें : VIDEO : कीरोन पोलार्ड ने छह गेंद में जड़े छह छक्‍के, अकिला धनंजय ने ली हैट्रिक 

हरभजन ने एक कार्यक्रम में कहा कि हमारे शुरुआती दिनों में स्पिनरों को गेंद स्टंप पर मारना सिखाया जाता है. स्पिन के साथ गेंद को स्टंप पर मारना चाहिए. अगर विकेट में स्पिन है तो गेंदबाज को यह आंकना होगा कि स्पिन की कितनी आवश्यकता है, और अगर आप लगातार स्टंप को मिस कर रहे हैं तो यह गेंदबाज की गलती है. अगर ट्रैक स्पिन या किसी अन्य तरह की है, तो गेंदबाजी करना हमेशा चुनौतीपूर्ण होता है. हरभजन सिंह ने कहा कि सबसे मुश्किल गेंदें ऐसी थीं, जहां बल्लेबाज को सीधे बल्ले से सामना करना पड़ता है और मेरा मानना है कि पिंक बॉल टेस्ट में अक्षर पटेल सबसे अच्छे गेंदबाज थे, क्योंकि बल्लेबाज को उनकी हर गेंद को खेलना होता था और खुद अक्षर को पता नहीं था कि गेंद घूमेगी या नहीं. 

(इनपुट आईएएनएस)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 04 Mar 2021, 10:41:29 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.