logo-image

ऑस्ट्रेलियन ओपन : डेनिएल कॉलिन्स ने इगा स्विएटेक को हराकर फाइनल में किया प्रवेश

ऑस्ट्रेलियन ओपन : डेनिएल कॉलिन्स ने इगा स्विएटेक को हराकर फाइनल में किया प्रवेश

Updated on: 27 Jan 2022, 09:00 PM

मेलबर्न:

वल्र्ड नंबर 30 डेनियल कॉलिन्स ने गुरुवार को यहां सेमीफाइनल में नंबर 7 सीड इगा स्विएटेक को हराकर ऑस्ट्रेलियन ओपन 2022 के फाइनल में पहुंच गईं।

नंबर 27 सीड कोलिन्स ने वल्र्ड नंबर 9 स्विएटेक को 6-4, 6-1 से हराकर अपने पहले ग्रैंड स्लैम फाइनल में पहुंचने के लिए एक अनूठा प्रदर्शन दिया।

अमेरिकी टेनिस खिलाड़ी को अब अगले सप्ताह शीर्ष 10 में डेब्यू करेंगी। चोट से वापस लौटने के बाद से उन्होंने 36-10 का रिकॉर्ड बनाया है, जिसमें पलेर्मो और सैन जोस में उसके पहले दो डब्ल्यूटीए खिताब शामिल हैं।

कोलिन्स ने कहा, यह आश्चर्यजनक जीत है। यह एक ऐसी यात्रा रही है, जिसमें कोर्ट पर कम उम्र में इतने सालों की कड़ी मेहनत रही है। इस मंच पर होना अविश्वसनीय है, खासकर मेरी स्वास्थ्य चुनौतियों के साथ, मैं बहुत आभारी हूं। मैं इससे ज्यादा खुश नहीं हो सकता।

उन्होंने आगे कहा, आज आपने मेरा प्लान ए देखा और मैं उसी का इस्तेमाल करना चाहती थी और जितना हो सके इसे अंजाम देना चाहती थी। यह आज मेरे लिए बहुत अच्छा काम कर रहा था इसलिए मुझे मैच में जीत मिली।

28 वर्षीय कोलिन्स का इरादा पहले गेम से ही स्पष्ट था, जिसमें उसने स्विएटेक को पछाड़ने के लिए जितना हो सके उतना कठिन और गहरा रिटर्न दिया। पूरे मैच के दौरान, कोलिन्स ने इसके प्रति अपनी प्रतिबद्धता में कभी भी कमी नहीं की और उसके शानदार निष्पादन से स्विएटेक ने हार मान ली।

अब फाइनल में कोलिन्स के सामने नंबर एक वरीयता प्राप्त एशले बार्टी होगी, जो टूर्नामेंट में अब तक किसी से हारी नहीं हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.