News Nation Logo
Banner

आस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान एरॉन फिंच बोले, नहीं पता हमारा अगला मैच कब है

कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया अस्‍तव्‍यस्‍त है. कुछ भी अपने तय समय पर नहीं हो पा रहा है. क्रिकेट भी रुका हुआ है. कई देशों में कई सीरीज रद हो चुकी हैं. कई जगह तो यही नहीं पता है कि अगला मैच आखिर होगा कब.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 01 Jul 2020, 11:01:46 AM
finch

एरॉन फिंच (Photo Credit: gettyimages)

New Delhi:

कोरोना वायरस (Corona Virus) के कारण पूरी दुनिया अस्‍तव्‍यस्‍त है. कुछ भी अपने तय समय पर नहीं हो पा रहा है. क्रिकेट भी रुका हुआ है. कई देशों में कई सीरीज रद हो चुकी हैं. कई जगह तो यही नहीं पता है कि अगला मैच आखिर होगा कब. यही बात आस्‍ट्रेलियाई टीम के साथ भी लागू होती है, जहां अभी सीरीज पक्‍की नहीं है. आस्ट्रेलियाई कप्‍तान एरॉन फिंच (Aaron Finch) का कहना है कि कोरोनावायरस के कारण मौजूदा स्थिति को देखते हुए उन्हें यह नहीं पता कि उनकी टीम का अगला मैच कब है. क्रिकेट आस्ट्रेलिया (CA) ने मंगलवार को ही अगस्त में जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज को स्थगित कर दिया है. यह तीनों मैच नौ, 12 और 15 अगस्त को खेले जाने थे. ईएसपीएनक्रिकइंफो ने एरॉन फिंच के हवाले से लिखा है कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि जिम्बाब्वे टीम यहां नहीं आ रही और यह टूर स्थगित कर दिया गया है. मुझे लगता है कि यह दौरा हो सके, इसके लिए सभी ने अपना पूरा प्रयास किया.

यह भी पढ़ें ः तेज गेंदबाज थे महेला जयवर्धने, बाद में बन गए बल्‍लेबाज, जानिए क्‍या बोले श्रीलंका के पूर्व कप्‍तान

एरॉन फिंच ने कहा कि एक क्रिकेटर के तौर पर हम खेलना चाहते हैं चाहे जहां भी खेलें, चाहे जिसके खिलाफ खेलें. क्रिकेट की बेहतरी के लिए यह जरूरी है कि हर कोई खेल खेले. एरॉन फिंच इस बात को लेकर कोई जवाब नहीं दे पाए कि उनकी टीम मैदान पर कब लौटेगी. उन्होंने हालांकि इस बात को माना कि वह अपने दिमाग में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज को लेकर चल रहे हैं. उन्होंने कहा, ईमानदारी से कहूं तो इसके बारे में कुछ पता नहीं. चीजें आस्ट्रेलिया में किस तरह से बदल रही हैं. हम विक्टोरिया की बात करें तो वहां चीजें दूसरी तरफ जा रही हैं.. वहां पर बीमारी (कोविड-19) फैली है.

यह भी पढ़ें ः एमएस धोनी जन्‍मदिन से पहले शुरू करेंगे नई पारी, जानिए क्‍या करने वाले हैं नया काम

आस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान एरॉन फिंच ने कहा कि हकीकत में हम इस बात को लेकर निश्चित नहीं है कि हमारा अगला मैच कब होगा. हम जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाली सीरीज की तैयारी कर रहे थे, इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज की प्लानिंग कर रहे थे. मैं अपने दिमाग में इंग्लैंड जाकर खेलने के बारे में सोच रहा हूं. उन्होंने कहा कि क्या होता है, हमें देखना होगा और इंतजार करना होगा. हमें तैयार रहना होगा क्योंकि हो सकता कि काफी कम नोटिस पर हमें टूर करना पड़े. जो भी हो, सभी खिलाड़ी एक ही नाव में सवार हैं.
इसके साथ ही एरॉन फिंच ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की जमकर तारीफ की थी. एरॉन फिंच ने कहा था कि भारत में क्रिकेट सबसे ज्यादा लोकप्रिय है और यहां के लोग क्रिकेट के दीवाने है. ऐसे में भारतीय क्रिकेट फैंस की टीम इंडिया से काफी अपेक्षाएं रहती हैं और ऐसे में कप्तान के ऊपर हमेशा जबरदस्त दबाव रहता है. फिंच ने टीम इंडिया के कप्तान की सराहना करते हुए कहा कि इतने बड़े क्रिकेट प्रेमी देश का दबाव होने के बावजूद विराट कोहली ने एक कप्तान के रूप में शानदार प्रदर्शन किया है.

यह भी पढ़ें ः विराट कोहली और रोहित शर्मा से लग रहा है आस्‍ट्रेलिया को डर, जानिए अब किसने क्‍या कहा

फिंच ने कहा था कि क्रिकेट खेलने वाले सभी खिलाड़ी एक समय पर खराब फॉर्म और बुरे दौर से गुजरते हैं लेकिन विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, रिकी पोंटिंग और सचिन तेंदुलकर जैसे खिलाड़ी अपवाद हैं. वनडे और टी20 में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी करने वाले फिंच ने आगे कहा था कि टीम इंडिया में महेंद्र सिंह धोनी से कप्तानी लेने के बाद विराट कोहली से काफी अपेक्षाएं थीं और उन्होंने किसी को निराश नहीं होने दिया. विराट लगातार अच्छा प्रदर्शन करते रहे हैं. यह काफी प्रभावशाली है.

(एजेंसी इनपुट)

First Published : 01 Jul 2020, 10:59:00 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Aeron Finch CA AAeron Finch
×