News Nation Logo
Banner

ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम की बड़ी कामयाबी, पॉन्टिंग के रिकॉर्ड के बराबर पहुंची

ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट (Australia) टीम ने बुधवार को न्यूजीलैंड को 232 रन से हराकर एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लगातार 21वीं जीत दर्ज करके रिकी पॉन्टिंग की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलियाई पुरुष टीम के 2003 के रिकॉर्ड की बराबरी की.

Bhasha | Updated on: 07 Oct 2020, 06:39:30 PM
Australia

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Photo Credit: फाइल फोटो)

ब्रिस्बेन:

ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट (Australia) टीम ने बुधवार को न्यूजीलैंड को 232 रन से हराकर एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लगातार 21वीं जीत दर्ज करके रिकी पॉन्टिंग की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलियाई पुरुष टीम के 2003 के रिकॉर्ड की बराबरी की. ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने 29 अक्टूबर 2017 को इंग्लैंड से हारने के बाद कोई वनडे नहीं गंवाया है. 

ये भी पढ़ें: KKR vs CSK, Dream 11: आंद्रे रसेल पर सभी की निगाहें, धोनी और मॉर्गन भी जिता सकते हैं बड़ा इनाम

उसने भारत के खिलाफ जीत से अपने विजय अभियान की शुरुआत की और इस बीच पाकिस्तान, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के खिलाफ शृंखलाएं जीती. ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय मैच में पांच विकेट पर 325 रन बनाकर अपनी जीत सुनिश्चित कर दी थी. मेग लैनिंग के चोटिल होने के कारण कप्तानी का दायित्व संभाल रही सलामी बल्लेबाज राचेल हेन्स ने 104 गेंदों पर दस चौकों और दो छक्कों की मदद से 96 रन बनाये और एलिसा हीली (87 गेंदों पर 87 रन, 13 चौके, एक छक्का) के साथ पहले विकेट के लिये 144 रन की साझेदारी की.

यह भी पढ़ें ः ब्रायन लारा ने केएल राहुल के लिए कही बड़ी बात, विकेट कीपर नहीं....

इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 93 रन पर ढेर हो गयी. उसकी तरफ से केवल एमी सैटरवेट (41) और मैडी ग्रीन (22) ही दोहरे अंकों में पहुंची. कप्तान सोफी डेवाइन पहले ओवर की पहली गेंद पर आउट हो गयी थी. ऑस्ट्रेलिया ने इस तरह से शृंखला में 3-0 से क्लीन स्वीप किया. लैनिंग ने ट्राफी हासिल करने के बाद कहा बड़ी जीत से अंत करना शानदार है. लगातार 21 मैचों में जीत दर्ज करना शानदार है और हमें इस पर वास्तव में गर्व है.

First Published : 07 Oct 2020, 06:39:30 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो