logo-image

विराट कोहली और रोहित शर्मा का ये बड़ा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं डेविड वॉर्नर, देखें आंकड़े

इंग्लैंड के खिलाफ जड़े अपने 19वें अर्धशतक के साथ ही ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले दुनिया के तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं.

Updated on: 05 Sep 2020, 01:10 PM

नई दिल्ली:

इंग्लैंड (England) दौरे पर गई ऑस्ट्रेलिया (Australia) क्रिकेट टीम ने लंबे समय के बाद मैदान पर वापसी की. हालांकि, महीनों बाद मैदान पर लौटी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसे इंग्लैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा. शुक्रवार को खेले गए पहले टी20 मैच में इंग्लैंड ने एक रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 2 रनों से हराकर 3 मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.

ये भी पढ़ें- ENG vs AUS: वॉर्नर का अर्धशतक बेकार, पहले टी20 मैच में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 2 रनों से हराया

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) ने साउथैम्पटन (Southampton) में खेले गए पहले टी20 मैच में अपने करियर का 19वां अर्धशतक जड़ा, लेकिन वे अपनी टीम को जीत दिला पाने में कामयाब नहीं हो पाए. हालांकि, वॉर्नर ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पहले टी20 मैच में एक बड़ा कीर्तिमान हासिल कर लिया.

इंग्लैंड के खिलाफ जड़े अपने 19वें अर्धशतक के साथ ही ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले दुनिया के तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं. इससे पहले वे आयरलैंड (Ireland) के बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग (Paul Stirling) के साथ 18 अर्धशतकों के साथ संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर थे. लेकिन, अब वे स्टर्लिंग को पीछे छोड़ते हुए तीसरे स्थान पर निजी कब्जा जमा लिया है, जबकि स्टर्लिंग अब चौथे स्थान पर आ गए हैं.

ये भी पढ़ें- कोविड-19 टेस्ट नेगेटिव आने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स ने शुरू किया अभ्यास

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर की नजरें अब टीम इंडिया (Team India) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के रिकॉर्ड को ध्वस्त करने पर टिकी हुई हैं. टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा अर्धशतक जड़ने के मामले में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पहले स्थान पर हैं. विराट कोहली ने 108 मैचों की 100 पारियों में 25 अर्धशतक जमाए हैं. दूसरे स्थान पर टीम इंडिया के उप-कप्तान रोहित शर्मा हैं. हिटमैन विराट कोहली से सिर्फ एक कदम पीछे हैं.

ये भी पढ़ें- टोक्यो ओलंपिक खेल आयोजित करने के लिए वैक्सीन जरूरी नहीं: तोशीरो मुतो

रोहित ने 82 मैचों की 76 पारियों में 24 अर्धशतक जड़ चुके हैं. तीसरे स्थान पर अब वॉर्नर आ गए हैं. वॉर्नर ने 80 मैचों की 80 पारियों में 19 अर्धशतक लगाकर ये स्थान प्राप्त किया है. जबकि आयरिश बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग 78 मैचों की 77 पारियों में 18 अर्धशतकों के साथ चौथे स्थान पर हैं. लिस्ट में 5वें स्थान पर न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल हैं, उनके नाम 88 मैचों की 85 पारियों में 17 अर्धशतक दर्ज हैं.