logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

AUS vs IND: टीम इंडिया को हराने के लिए ऑस्ट्रेलिया ने खोज निकाला 'ट्रंप कार्ड'

कैमरून ग्रीन ने 18 पारियों में 79.25 की शानदार औसत के साथ 963 रन बनाए. इतना ही नहीं इस सीज़न उनके बल्ले से 4 शतक और 2 अर्धशतक भी निकले.

Updated on: 03 Nov 2020, 08:40 PM

नई दिल्ली:

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारत के ख़िलाफ होने वाली आगामी वनडे और टी-20 सीरीज़ के लिए टीम का ऐलान कर दिया है. ऑस्ट्रेलिया ने युवा खिलाड़ी कैमरून ग्रीन को घरेलू टूर्नामेंट शैफील्ड शील्ड में शानदार प्रदर्शन करने का इनाम दिया और उन्हें पहली बार ऑस्ट्रेलिया की सीनियर टीम में शामिल किया. कैमरून ग्रीन को ऑस्ट्रेलिया के उभरते हुए खिलाड़ियों में गिना जा रहा है और कई ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज कैमरून ग्रीन का सपोर्ट कर चुके हैं. आइए जानते हैं आखिर क्यों क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का इस युवा बल्लेबाज़ पर इतना ज्यादा भरोसा है.

ये भी पढ़ें- रियो ओलंपिक में यूं ही नहीं मिला था कांस्य पदक, साक्षी मलिक ने दिन-रात की थी मेहनत

शैफील्ड शील्ड में कैमरून का कमाल
कैमरून ग्रीन को ऑस्ट्रेलिया का अगला रॉकस्टार कहा जा रहा है. कैमरून ग्रीन ने इस सीज़न घरेलू टूर्नामेंट में जमकर रन बरसाए जिसकी वजह से उन्हें सीनियर टीम में शामिल किया गया. कैमरून ग्रीन ने 18 पारियों में 79.25 की शानदार औसत के साथ 963 रन बनाए. इतना ही नहीं इस सीज़न उनके बल्ले से 4 शतक और 2 अर्धशतक भी निकले. इस दौरान कैमरून ग्रीन का सर्वाधिकर स्कोर 197 रन का रहा जो उन्होंने न्यू साउथवेल्स के खिलाफ बनाया था.

ये भी पढ़ें- अजिंक्य रहाणे ने बयां किया दर्द, बोले- Playing 11 में जगह नहीं मिलने से था निराश

इसस पहले भी कैमरून अपने प्रतिभा का दम दिखा चुके थे जब उन्होंने महज़ 17 साल की उम्र में तस्मानिया के खिलाफ 25 रन देकर 5 खिलाड़ियों को आउट किया था. इसके बाद कैमरून ग्रीन 2019-20 में अपने खेल को और भी ऊंचाईयों पर लेकर गए और इस सीज़न उन्होंने अपना पहला फर्स्ट क्लास शतक जड़ दिया. इस मैच में उन्होंने नाबाद 87 और नाबाद 121 रन की पारी खेली.अपनी इस पारी के दम पर कैरून ग्रीन ने गाबा की तेज पिच पर क्वींसलैंड के ख़िलाफ शानदार बल्लेबाज़ी कर मैच को ड्रॉ करा दिया.

ये भी पढ़ें- स्टोक्स, आर्चर की इंग्लैंड टीम से छुट्टी, CSK का स्टार खिलाड़ी भी बाहर

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ग्रेग चैपल भी कर चुके हैं कैमरून ग्रीन की तारीफ

ग्रेग चैपल ने इस युवा खिलाड़ी की तुलना पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्ततान और दिग्गज बल्लेबाज़ रिकी पोंटिग से कर दी. ग्रेग चैपल ने कहा है कि 'रिकी पोंटिग के बाद ये हमारा सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी है और ऑस्ट्रेलिया का अगला सुपरस्टार'. इसमें कोई शक नहीं कैमरून ग्रीन प्रतिभाशाली खिलाड़ी है और जिस तरह से ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने उन्हें सराहा है. ऐसे में उन पर दवाब निश्चित रूप से बढ़ गया है. अब देखना है कि टीम इंडिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया अपने इस तुरूप के इक्के को कैसे इस्तेमाल करता है