logo-image

Asia Cup 2023 पाकिस्तान में होगा या नहीं अगले 24 घंटे में फैसला, बहरीन में ACC की बड़ी मीटिंग

बीसीसीआई के अध्यक्ष जय शाह ने अक्टूबर 2022 में कहा था कि एशिया कप के लिए टीम इंडिया पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी. उन्होंने यह भी कहा था कि इसे कहीं और शिफ्ट किया जा सकता है.

Updated on: 03 Feb 2023, 11:43 PM

नई दिल्ली:

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 पाकिस्तान (Pakistan) की मेजबानी में खेला जाएगा या नहीं इसका फैसला अगले 24 घंटे में होने की उम्मीद है. टूर्नामेंट की मेजबानी को लेकर बहरीन में एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) के सदस्य पहुंच गए हैं. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के सचिव और ACC के अध्यक्ष जय शाह (Jay Shah) भी एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) की आपात बैठक में हिस्सा लेने के लिये बहरीन पहुंचे हैं. यह बैठक पीसीबी चेयरमैन (PCB Chainman) नजम सेठी (Najam Sethi) के अनुरोध पर बुलायी गई है. इसमें पाकिस्तान के एशिया कप (Asia Cup) मेजबानी अधिकार के भाग्य पर फैसला होगा.

यह भी पढ़ें: Most Centuries in IPL: आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी, एक चौंकाने वाला नाम

अगर बीसीसीआई की सूत्रों को माने तो सितंबर में होने वाले एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान से कहीं और शिफ्ट किया जा सकता है. टूर्नामेंट को या तो संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में कराए जाने और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के मेजबानी अधिकार बरकरार रखने की उम्मीद है या फिर श्रीलंका को दूसरे विकल्प के रूप में देखा जा सकता है. बीसीसीआई के सूत्र ने कहा, ‘जय इस समय एसीसी बैठक के लिए बहरीन में हैं. बीसीसीआई अपना पक्ष नहीं बदलेगा. हम पाकिस्तान नहीं जाएंगे क्योंकि हमें सरकार से मंजूरी नहीं मिली है.’

पेशावर हमले ने बढ़ाई चिंता

हाल में पेशावर में बम धमाके ने पाकिस्तान में फिर से खिलाड़ियों के सुरक्षा की चिंताएं बढ़ा दी हैं. पिछले साल दिसंबर में एसीसी चेयरमैन जय शाह ने महाद्वीपीय टूर्नामेंट का कार्यक्रम जारी कर दिया था और  एशिया कप की जगह का जिक्र नहीं किया गया था. इसके बाद नजम सेठी ने शाह पर एकतरफा फैसला करने का आरोप लगाया था. बाद में एसीसी ने आधिकारिक तौर पर इस आरोप का खंडन किया था और बताया था कि इस कार्यक्रम को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को लगातार ईमेल भेजे गए थे लेकिन कोई जवाब नहीं आया.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: कंगारू टीम ने चली चाल, टेस्ट सीरीज के लिए आर अश्विन के डुप्लीकेट की ले रही मदद

जय शाह के बयान के बाद मचा था बवाल

बीसीसीआई के अध्यक्ष जय शाह ने अक्टूबर 2022 में कहा था कि एशिया कप के लिए टीम इंडिया पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी. उन्होंने यह भी कहा था कि इसे कहीं और शिफ्ट किया जा सकता है. उस समय पीसीबी के अध्यक्ष रहे रमीज राजा ने ऐसा होने पर भारत में अक्टूबर में वनडे वर्ल्ड से हटने की धमकी भी दी थी. हालांकि उनकी जगह नज़म सेठी ने इस तरह के बयान खुद को किनारा किया. उन्होंने जनवरी 2023 में कहा था कि एशिया कप और भारत की भागीदारी पर बहरीन में 4 फरवरी को एसीसी के कार्यकारी बोर्ड की मीटिंग होगी. इसमें फैसला किया जाएगा.