logo-image

Most Centuries in IPL: आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी, एक चौंकाने वाला नाम

चलिए आपको साथ में उन पांच खिलाड़ियों के नाम भी बताते हैं जिनके नाम आईपीएल इतिहास में सबसे तेज शतक है.  इस लिस्ट में भी क्रिस गेल पहले नंबर पर हैं, जिन्होंने 30 गेंदों में शतक बनाया था. उस मैच में गेल ने 66 गेंदों में 175 रन बनाए थे,

Updated on: 03 Feb 2023, 10:40 PM

नई दिल्ली:

IPL Most Century: आईपीएल 2023 (IPL 2023) की तैयारियों में सभी टीमें जुट गई है. जल्द ही आईपीएल का रोमांच देखने को मिल सकता है. ऐसी उम्मीद है कि अप्रैल के पहले हफ्ते में ये लीग शुरू हो जाएगी. फैंस बेसब्री से आईपीएल के 16वें सीजन का इंतजार कर रहे हैं. वहीं आईपीएल 2 साल बाद अपने पुराने रंग में नजर आएगा. कोरोना (Covid-19) के बाद आईपीएल फिर से होम एंड अवे फॉर्मेट (Home and Away Format) में खेला जाएगा. आईपीएल में खूब छक्के चौकों की बारिश होती है. आईपीएल बल्लेबाजों के लिए ज्यादा जाना जाता है. आइए हम आपको बताते हैं कि आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा शतक किसने लगाए हैं.

यह भी पढ़ें: Shaheen Afridi: शाहिद अफरीदी के दामाद बने शाहीन अफरीदी, बाबर आजम भी पहुंचे, देखें फोटो-वीडियो

आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज

क्रिस गेल (Chris Gayle)

आईपीएल में फैंस को सबसे ज्यादा मनोरंजन करने वाले और यूनिवर्स बॉल के नाम से मशहूर क्रिस गेल (Chris Gayle) के नाम आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड है. उन्होंने 141 पारियों में 6 शतक लगाए हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: मुंबई इंडियंस के पास दो 360 डिग्री वाले खिलाड़ी, रोहित शर्मा होंगे गदगद

विराट कोहली (Virat Kohli) 

रॉयल चैलेंजर्स के पूर्व कप्तान विराट कोहली आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं. उन्होंने 215 पारियों में अब तक कुल 5 शतक लगा चुके हैं.

जोस बटलर (Jos Butler)

आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ियों के लिए लिस्ट में जोस बटलर तीसरे नंबर पर हैं. उन्होंने 80 पारियों में अब तक 5 शतक जड़ चुके हैं.

डेविड वॉर्नर (David Warner)

डेविड वॉर्नर आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में चौथे नंबर पर हैं. उन्होंने 162 पारियों में 4 शतक लगाए हैं.

केएल राहुल (KL Rahul)

केएल राहुल ने भी आईपीएल के 100 पारियों में 4 शतक लगा चुके हैं. शेन वॉटसन ने भी 141 पारियों में 4 शतक लगाए थे.

Fastest Century in IPL : आईपीएल में सबसे तेज शतक

चलिए आपको साथ में उन पांच खिलाड़ियों के नाम भी बताते हैं जिनके नाम आईपीएल इतिहास में सबसे तेज शतक है.  इस लिस्ट में भी क्रिस गेल पहले नंबर पर हैं, जिन्होंने 30 गेंदों में शतक बनाया था. उस मैच में गेल ने 66 गेंदों में 175 रन बनाए थे, जो आईपीएल की सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड है.

1 – क्रिस गेल – (30 गेंदों में शतक)
2 – युसूफ पठान – (37 गेंदों में शतक)
3 – डेविड मिलेर – (38 गेंदों में शतक)
4 – एडम गिलक्रिस्ट – (42 गेंदों में शतक)
5 – एबी डिविलियर्स – (43 गेंदों में शतक)