logo-image

अश्विन बोले, विराट कोहली ने 3 मैचों के WTC फाइनल पर राय दी थी, इसकी मांग....

भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का कहना है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का फाइनल तीन मैचों का कराने की मांग नहीं की थी, बल्कि पर अपनी राय रखी थी.

Updated on: 02 Jul 2021, 03:44 PM

नई दिल्ली :

भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का कहना है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का फाइनल तीन मैचों का कराने की मांग नहीं की थी, बल्कि पर अपनी राय रखी थी. भारत को हाल में ही डब्ल्यूटीसी फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार मिली थी. रवि अश्विन ने कहा कि मैंने लोगों को यह कहते हुए सुना कि कप्तान विराट कोहली ने डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए तीन टेस्ट खेलने के लिए कहा है, लेकिन यह हास्यास्पद है. मैच के बाद इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर माइकल आर्थटन ने पूछा था कि डब्ल्यूटीसी फाइनल में आप क्या बदलाव देखना चाहेंगे. इस पर विराट कोहली ने कहा था कि अगर तीन मैच रहेंगे तो टीम के लिए वापसी करना संभव होगा लेकिन उन्होंने कभी इसकी मांग नहीं की. 

यह भी पढ़ें : IPL की दो नई टीमों की कीमत, BCCI की होगी इतनी कमाई !

डब्ल्यूटीसी फाइनल में हार के बाद विराट कोहली ने कहा था कि पहली बात तो मैं इस बात से सहमत नहीं हूं कि एक मैच से कोई सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीम बन जाएगी. अगर यह टेस्ट सीरीज की तरह होता तो तीन टेस्ट में टीम के पास वापसी करने की क्षमता होती. अश्विन ने कहा कि टीम डब्ल्यूटीसी की हार से आगे बढ़ चुकी है और आईसीसी के अन्य टूर्नामेंट जीतने पर ध्यान केंद्रित कर रही है. अश्विन ने ये भी कहा कि जब हम फाइनल में हारे तो प्रशंसक निराश हुए. लॉकडाउन के बाद करोड़ों भारतीय अच्छी खबर का इंतजार कर रहे थे लेकिन ऐसा नहीं हो सका. हम उम्मीद करते हैं कि टीम अन्य आईसीसी टूर्नामेंट में जीत हासिल करें.

यह भी पढ़ें : इयोन मोर्गन और जोए रूट के नाबाद अर्धशतक, श्रीलंका की एक और हार 

इससे पहले भी कई पूर्व क्रिकेटर और दिग्गज ये बात कहते आए हैं कि दो साल से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के मैच खेलती आई हैं. लगातार टीमें अच्छा प्रदर्शन करने के बाद फाइनल में पहुंची हैं, ऐसे में एक टेस्ट मैच से ये तय नहीं हो सकता कि कौन सी टीम सर्वश्रेष्ठ है. पिछले दिनों भारतीय टीम के पूर्व सिलेक्टर दिलीप वेंगसरकर ने भी कहा था कि भारतीय टीम को फाइनल से पहले कोई प्रेक्टिस मैच खेलने को नहीं मिला, वहीं एक ही टेस्ट से जीत हार का फैसला हो गया. उन्होंने कहा था कि अगर विजेता बनने के लिए तीन टेस्ट होते तो टीम इंडिया वापसी कर सकती थी और हो सकता है कि चैंपियन टीम इंडिया ही होती.