logo-image

IND vs SA 3rd T20: रोहित शर्मा के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले कप्तान बने

साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में भारत (India) को 49 रनों करारी हार का सामना करना पड़ा. हालांकि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई वाली टीम इंडिया (Team India) ने 2-1 से सीरीज को अपने नाम किया.

Updated on: 05 Oct 2022, 09:17 AM

नई दिल्ली:

IND vs SA 3rd T20: साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में भारत (India) को 49 रनों करारी हार का सामना करना पड़ा. हालांकि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई वाली टीम इंडिया (Team India) ने 2-1 से सीरीज को अपने नाम किया. साउथ अफ्रीका ने इस मुकाबले में रनों की बरसात करते हुए 227 रन बनाए. लेकिन टीम इंडिया 18.3 ओवरों में ही 178 रनों पर सिमट गई. भारत के लिए दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने सबसे ज्यादा 21 गेंदों पर 46 रनों की पारी खेली. वहीं साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज रिली रॉसो (Rilee Rossouw) ने 100 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली.

रोहित शर्मा के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

साउथ अफ्रीका के दिए हुए लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. कसिगो रबाडा (Kagiso Rabada) ने उन्हें बोल्ड किया. इसी के साथ रोहित सबसे ज्यादा जीरो पर आउट होने वाले भारतीय कप्तान बन गए हैं. रोहित शर्मा बतौर कप्तान टी20 इंटरनेशनल में 4 बार जीरो पर आउट हो चुके हैं. वहीं इस मामले में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) दूसरे और शिखर धवन (Shikhar Dhawan) तीसरे नंबर हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs SA 3rd T20: देखा है ऐसा नजारा, एक ही बॉल पर दो बल्लेबाज हुए आउट, फिर भी रहे नॉट आउट

विराट कोहली बतौर कप्तान 3 बार बिना खाता खोले आउट हुए हैं. जबकि शिखर धवन कप्तान के तौर पर एक बार जीरो पर आउट हुए हैं. वहीं टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने कभी भी जीरो पर अपना विकेट नहीं गंवाया है. जबकि उन्होंने 62 पारियों में भारतीय टीम के कप्तान के तौर पर बल्लेबाजी की है. 

यह भी पढ़ें: IND vs SA: 'वह सांप भी बेहद दुखी हुआ होगा', ये क्या कह गए 'सचिव जी'