News Nation Logo
Banner

एरॉन फिंच ने बताई मन की बात, विश्‍व कप 2023 के बाद संन्‍यास!

कोरोना वायरस के कारण मिले ब्रेक ने आस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच को अपने करियर का फिर से आंकलन करने का समय दिया है. अब उनका लक्ष्य अपने करियर को भारत में 2023 में होने वाले वन डे विश्व कप तक आगे बढ़ाना है.

Bhasha | Updated on: 19 Aug 2020, 12:16:39 PM
finch

एरॉन फिंच (Photo Credit: फाइल फोटो )

मेलबर्न :

कोरोना वायरस के कारण मिले ब्रेक ने आस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच (Aaron Finch) को अपने करियर का फिर से आंकलन करने का समय दिया है. अब उनका लक्ष्य अपने करियर को भारत में 2023 (World Cup 2023) में होने वाले वन डे विश्व कप तक आगे बढ़ाना है. एरॉन फिंच ने कहा कि वह 2023 में विश्व कप के फाइनल में खेलकर अपने करियर का शानदार अंत करने का लक्ष्य बना रहे हैं. एसईएन रेडियो नेटवर्क ने एरॉन फिंच के हवाले से कहा, इस समय मेरे करियर खत्म करने की तारीख भारत में 2023 में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप के फाइनल के साथ है. यह मेरा लक्ष्य है और मैं इस पर कायम हूं. 

यह भी पढ़ें ः CPL 2020 में चमके IPL के सितारे, सुनील नारायण और राशिद खान का जलवा

आस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान एरॉन फिंच ने कहा कि पिछले कुछ समय से मैंने इसे ही लक्ष्य बनाया है. मैं तब तक 36 साल का हो जाऊंगा, बेशक फॉर्म, चोटों और अन्य चीजों की भी इसमें भूमिका रहेगी. दाएं हाथ के 33 साल के बल्लेबाज एरॉन फिंच ने कहा कि कोरोना वायरस के कारण पांच महीने के ब्रेक ने उन्हें तरोताजा कर दिया है और अब उनका लक्ष्य अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की अगली तीन बड़ी प्रतियोगिताओं में आस्ट्रेलिया की अगुआई करना है जो 2021 और 2022 में होने वाले टी20 विश्व कप और 2023 में होने वाला एकदिवसीय विश्व कप है. एरॉन फिंच ने कहा, साल में 10 या 11 महीने यात्रा करने वाले खिलाड़ियों के लिए यह ब्रेक मानसिक रूप से तरोताज होने की तरह था, जिसकी संभवत: लोगों को जरूरत थी लेकिन वे ऐसा नहीं कर पा रहे थे.

यह भी पढ़ें ः IPL 13 : vivo के जाने और Dream 11 के आने से कितना होगा फायदा, नुकसान

उन्होंने कहा किअगर मैं तब तक खेलने के बारे में सोच रहा था तो इस ब्रेक ने पुष्टि की है कि मैं तब तक खेलने के लिए तैयार हूं. एरॉन फिंच और आस्ट्रेलिया छह महीने के बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलेंगे जबकि टीम अगले महीने तीन T20 अंतरराष्ट्रीय और इतने ही एकदिवसीय मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड का दौरा करेगी. दौरे की शुरुआत चार सितंबर से साउथम्पटन में होगी. एरॉन फिंच ने स्वीकार किया कि कोविड-19 लॉकडाउन से उन्होंने महसूस किया कि उन्हें खेल की कितनी कमी खल रही है.

First Published : 19 Aug 2020, 12:16:39 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो