logo-image

सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर का क्रिकेट करियर कैसा है, जानिए यहां

सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर का जन्म 24 सिंतबर 1999 में हुआ था. बचपन से उन्हें क्रिकेट खेलते हुए देखा गया था.

Updated on: 19 Feb 2021, 05:15 PM

नई दिल्ली :

सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर का जन्म 24 सिंतबर 1999 में हुआ था. बचपन से उन्हें क्रिकेट खेलते हुए देखा गया था. मैदान पर जब सचिन तेंदुलकर प्रैक्टिस पर आते थे तब अर्जुन को भी वहां देखा गया था. अर्जुन तेंदुलकर ने अपना टी-20 डेब्यू 15 जनवरी 2021 में मुंबई के लिए किया. सैयद मुस्ताक अली ट्रॉफी में अपने पहले मैच में उन्होंने एक विकेट लिया और तीन ओवर में 34 रन रन दिए. अर्जुन तेंदुलकर एक तेज गेंदबाज हैं लेकिन बल्लेबाजी भी कर लेते हैं जिसका नमूना कुछ दिन पहले उन्होंने दिखाया था

ये भी पढ़ें: IPL Auction 2021: Maxwell से Morris तक कौन कितने में बिका, पूरी लिस्ट

कैसा है अर्जुन तेंदुलकर का क्रिकेट करियर? 

अर्जुन तेंदुलकर के क्रिकेट करियर को देखे तो उन्होंने अभी तक दो मैच खेले हैं जिसमें सिर्फ तीन रन बनाए हैं. हालांकि गेंदबाजी में उन्होंने दो विकेट हासिल किए और उनका औसत 33.50 का रहा है. अपने करियर में अर्जुन तेंदुलकर का सर्वाधिक 33 रन देकर एक विकेट हैं. अब अर्जुन तेंदुलकर आईपीएल का हिस्सा बन गए हैं और उन्हें मुंबई में कई सारे फ्रेंडली मुकाबलों में खेलते हुए देखा गया है. अर्जुन तेंदुलकर का क्रिकेट करियर ज्यादा बड़ा नहीं है. हाल ही में अर्जुन तेंदुलकर ने 73वें पुलिस आमंत्रण शील्‍ड क्रिकेट टूर्नामेंट के एक मैच में 31 गेंद में 77 रन की पारी खेली. दौरान तेंदुलकर ने पांच चौके और आठ छक्‍के लगाए, इतना ही नहीं, उन्‍होंने आठ में से पांच छक्‍के तो एक ही ओवर में लगा दिए थे. वहीं 41 रन देकर तीन विकेट भी लिए थे. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction : हरभजन सिंह और केदार जाधव बेस प्राइज दो करोड़ में बिके

भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को चेन्नई में जारी आईपीएल-2021 नीलामी में मौजूदा चैम्पियन मुंबई इंडियंस ने अपनी टीम में खरीद लिया. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्जुन का बेस प्राइस 20 लाख रुपये था और मुंबई ने उन्हें इसी बेस प्राइस पर अपने साथ जोड़ा.पिछले कुछ समय से मुंबई इंडियंस की टीम के साथ ट्रेनिंग करते आ रहे थे. अब देखना होगा कि दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट में क्या अर्जुन तेंदुलकर भी अपने पिता के जैसे क्रिकेट में अपनी छाप छोड़ पाते हैं या नहीं.