logo-image

विराट कोहली के साथ शादी करने के मूड में नहीं थीं अनुष्का शर्मा, जानिए क्या थी वजह

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा के बीच हुए ब्रेक-अप की भी यही वजह थी कि उन्होंने विराट के शादी के प्रपोजल को ठुकरा दिया था.

Updated on: 15 Jul 2020, 03:50 PM

नई दिल्ली:

एक समय था जब लड़कियां अपने प्रेमी के साथ सात फेरे लेकर शादी के बंधन में बंधने के लिए सपने संजोया करती थीं. लेकिन आज के समय में ऐसा बहुत कम देखने को मिलता है. लड़कियां अपने बॉयफ्रेंड के साथ एक शॉर्ट-टर्म रिलेशनशिप में रहना चाहती हैं. यदि कोई लड़की अपने बॉयफ्रेंड के साथ लंबे समय से भी रिलेशनशिप में है तो वह फिर भी उससे जल्दी शादी करना नहीं चाहती है. लड़कियों में ये बदलाव अब काफी आम हो गया है. इसकी बड़ी वजह है कि आज का समाज, पुराने समाज से काफी अलग हो गया है. आज की लड़कियों के साथ-साथ उनके माता-पिता की सोच में भी एक बड़ा बदलाव आ चुका है.

लिहाजा, आज के समय की लड़कियां जल्दी शादी करना नहीं चाहती हैं.. बेशक वह अपने प्रेमी से बेइंतहां मोहब्बत ही क्यों न करती हो. बताया जाता है कि विराट कोहली और अनुष्का शर्मा के बीच हुए ब्रेक-अप की भी यही वजह थी कि उन्होंने विराट के शादी के प्रपोजल को ठुकरा दिया था. हैरानी की बात ये है कि ऐसा एक बार नहीं बल्कि कई बार हुआ था, जब अनुष्का शर्मा ने विराट कोहली के शादी के प्रपोजल को ठुकरा दिया हो. जिसके बाद विराट और अनुष्का के बीच एक मजबूत रिलेशनशिप के बावजूद ब्रेक-अप हो गया था.

ये भी पढ़ें- क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने किया Big Bash League के शेड्यूल का ऐलान, 3 दिसंबर से शुरू विराट कोहली और अनुष्का शर्मा के बीच हुए ब्रेक-अप की भी यही वजह थी कि उन्होंने विराट के शादी के प्रपोजल को ठुकरा दिया था. हैरानी की बात ये है कि ऐसा एक बार नहीं बल्कि कई बार हुआ था, जब अनुष्का शर्मा ने विराट कोहली के शादी के प्रपोजल को ठुकरा दिया हो. जिसके बाद विराट और अनुष्का के बीच एक मजबूत रिलेशनशिप के बावजूद ब्रेक-अप हो गया था. होगा टूर्नामेंट

हालांकि, ब्रेक-अप के बाद भी दोनों के बीच बनी करीबी में कोई खास बदलाव नहीं आया था. नतीजन, कुछ समय बाद कपल का पैच-अप हुआ और कुछ समय बाद दोनों ने एक-दूसरे से शादी कर ली. विराट कोहली ने 11 दिसंबर, 2017 को अनुष्का शर्मा के साथ शादी की थी. शादी के बाद दोनों काफी खुश हैं और अपने-अपने प्रोफेशन में लगातार सफलताओं का हासिल कर रहे हैं. देश में फैल रहे कोरोना वायरस को देखते हुए विराट कोहली अपने घर में अनुष्का शर्मा के साथ ही टाइम स्पेंड कर रहे हैं.  इस दौरान ये कपल लगातार अपने प्यार और नजदीकियों के किस्से सोशल मीडिया पर अपने फैंस के साथ शेयर करते रहते हैं.

शादी से पहले विराट कोहली और अनुष्का शर्मा काफी लंबे समय तक रिलेशनशिप में रहे थे. शादी के बाद विराट कोहली के करियर पर तो कुछ खास फर्क नहीं पड़ता, लेकिन अनुष्का के करियर पर शादी का असर देखने को मिल सकता था. दोनों की शादी में हुई देरी की एक ये भी वजह है कि अनुष्का जल्दबाजी में शादी नहीं करना चाहती थीं. उनके लिए विराट कोहली उतने की इंपोर्टेंट हैं, जितना उनका प्रोफेशन और करियर.

ये भी पढ़ें- VIDEO : एमएस धोनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा को लेकर बोले ऋषभ पंत

शादी के बाद अनुष्का शर्मा ने केवल गिनती की बड़ी फिल्में की हैं. हालांकि, वे अब प्रोडक्शन में अपने करियर को आगे लेकर जा रही हैं. हमारे पास ऐसे कई बड़े उदाहरण हैं जब शादी के अभिनेत्रियां फिल्मों में दिखना बंद हो गईं. बदलते समय के साथ लड़कियां अब आत्म-निर्भर बनना चाहती हैं. वे किसी भी तरह के रिलेशनशिप के लिए अपने प्रोफेशन और सक्सेस को जरा भी नुकसान नहीं पहुंचाना चाहती हैं. इसके लिए उन्हें अपने परिवार का भी पूरा साथ मिल रहा है.

आज के परिवार अपनी बेटियों की जल्दी शादी करने के बजाए उनके करियर और सफलता पर ज्यादा फोकस कर रहे हैं. पहले की तरह अब कोई भी माता-पिता बेटियों को कम उम्र में नहीं ब्याहना चाहता है, जब तक कि वह पढ़-लिखकर एक सफल और इंडिपेंडेंट न बन जाए. जबकि पहले के समय में माता-पिता की यही कोशिश होती थी कि बालिग होते ही उनकी शादी करा दी जाए. इस बात में भी कोई दो राय नहीं है कि आज के इस मॉडर्न समय में भी कुछ पैरेंट्स ऐसे हैं जो कम उम्र में ही बेटियों की शादी करा देते हैं.