logo-image

Angelo Matthews 2 मिनट की देरी पर Timed Out, 16 साल पहले 6 मिनट लेट होने पर ऐसे बचे थे सौरभ गांगुली

Angelo Matthews Timed Out : श्रीलंकाई खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज इंटरनेशनल क्रिकेट इतिहास में पहली बार टाइम आउट का शिकार बने हैं.

Updated on: 07 Nov 2023, 07:22 PM

नई दिल्ली:

Angelo Matthews Timed Out : वर्ल्ड कप 2023 में बांग्लादेश बनाम श्रीलंका मैच में एंजेलो मैथ्यूज के टाइम आउट होने को लेकर काफी विवाद छिड़ा हुआ है. कई दिग्गज भी इस मामले को लेकर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. फैंस भी सोशल मीडिया पर इस मामले पर अपनी राय रख रहे हैं, लेकिन 2 मिनट की देरी के चलते आउट माने जा रहे मैथ्यूज से पहले भारतीय पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के साथ भी एक किस्सा सालों पहले हो चुका है. जब वह क्रीज पर आने में पूरे 6 लगा दिए थे. बता दें कि एंजेलो मैथ्यूज इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास में पहली बार आउट होने वाले बल्लेबाज बने. लेकिन इससे 16 साल पहले पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली टाइम आउट के शिकार होने से बच गए थे. 

गांगुली विकेट गिरने के पूरे 6 मिनट बाद क्रीज पर पहुंचे, लेकिन उन्हें आउट करार नहीं दिया गया. यह किस्सा भारत के दक्षिण अफ्रीका के दौरे के समय का है. साल 2007 में केप टाउन में खेले गए एक टेस्ट मैच में चौथे दिन भारतीय टीम ने अपनी दूसरी पारी में 3 ओवरों में 6 रन बनाए थे.

यह भी पढ़ें: Ibrahim Zadran Century : इब्राहिम जादरान बने वर्ल्ड कप में शतक लगाने वाले पहले अफगानिस्तानी खिलाड़ी, कोच का सपना किया पूरा

इस वजह से गांगुली को हुई थी 6 मिनट की देरी

इस मैच में सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और वसीम जाफर आउट हो गए थे. इसके बाद सचिन तेंदुलकर को बल्लेबाजी के लिए आना था, लेकिन वह मैदान से बाहर थे और बैटिंग के लिए नहीं आ सके, उनकी अनुपस्थिति में वीवीएस को भी नहीं भेजा गया. आखिर में ट्रेक सूट में बैठे सौरव गांगुली बल्लेबाजी के लिए तैयार हुए. जिसके बाद उन्हें क्रीज पर पहुंचने में पूरे 6 मिनट का समय लगा. लेकिन विपक्षी टीम ने कोई अपील नहीं की और उन्हें आउट नहीं दिया गया. 

यह भी पढ़ें: सचिन तेंदुलकर के बिना पॉसिबल नहीं थी इब्राहिम जादरान की सेंचुरी, खुद बताई वजह

ग्रीम स्मिथ ने नियम बताए जाने पर भी नहीं की अपील

गांगुली के इतनी देरी से क्रीज पर आने के बाद अंपायर ने दक्षिण अफ्रीका के उस वक्त के कप्तान ग्रीम स्मिथ को इस बारे में बताया और ICC के सभी नियम भी समझाए, लेकिन ग्रीम स्मिथ ने खेल भावना बनाते हुए कोई अपील नहीं की.