logo-image

Ibrahim Zadran Century : इब्राहिम जादरान बने वर्ल्ड कप में शतक लगाने वाले पहले अफगानिस्तानी खिलाड़ी, कोच का सपना किया पूरा

Ibrahim Zadran Century AUS vs AFG : वर्ल्ड कप में इब्राहिम जादरान शतक बनाने वाले पहले अफगान बल्लेबाज बने. इस तरह इब्राहिम जादरान ने इतिहास रच दिया है. इब्राहिम जादरान ने 131 गेंदों पर शतक का आंकड़ा छुआ.

Updated on: 07 Nov 2023, 05:38 PM

नई दिल्ली:

Ibrahim Zadran Century : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुबंई के वानखड़े में खेले जा रहे मुकाबले में अफगानिस्तान के बल्लेबाज इब्राहिम जादरान ने शानदार शतक जड़ा. इब्राहिम जादरान ने 131 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया. इस तरह इब्राहिम जादरान ने इतिहास रच दिया है. दरअसल, इब्राहिम जादरान वर्ल्ड कप में शतक लगाने वाले अफगानिस्तान के पहले बल्लेबाज बन गए हैं. इस मैच में जादरान 143 गेंदों में नाबाद 129 रनों की पारी खेली. जिसमें 8 चौके और 3 छक्के शामिल है. अब तक वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान का कोई भी बल्लेबाज शतक लगाने में कामयाब नहीं हुआ था. बता दें कि इसी टूर्नामेंट में 3 मैच जीतने के बाद अफगानिस्तान के कोच जोनाथन ट्रॉट ने खिलाड़ियों को शतक लगाने की चुनौती दी थी. दरअसल, कोच ने कहा था कि इस टूर्नामेंट में किसी एक खिलाड़ी को शतक लगाना है. अब इब्राहिम जादरान की इस सपने को पूरा कर दिया है.

वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान के लिए शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने इब्राहिम जादरान

वर्ल्ड कप में यह किसी भी अफगान बल्लेबाज का सर्वाधिक स्कोर है. इससे पहले यह रिकॉर्ड समीउल्लाह शिनवारी के नाम था. वर्ल्ड कप 2015 में समीउल्लाह शिनवारी ने स्कॉटलैंड के खिलाफ 96 रनों की पारी खेली थी. इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर फिर इब्राहिम जादरान हैं. इस वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ इब्राहिम जादरान ने 87 रन बनाए थे. जबकि इकराम अलीखिल ने वर्ल्ड कप 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 86 रनों की पारी खेली थी. 

यह भी पढ़ें: विदेशी खिलाड़ियों के साथ इरफान पठान ने की पार्टी, पहली बार बिना बुर्के के नजर आईं पत्नी सफा

इब्राहिम जादरान के वनडे करियर का पांचवां शतक

वहीं, यह इब्राहिम जादरान के वनडे करियर का पांचवां शतक है. इब्राहिम जादरान ने 27 वनडे मैचों में अफगानिस्तान के लिए खेलते हुए 52.08 की औसत से 1250 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 5 अर्धशतक भी जड़ा है.  

यह भी पढ़ें: Sri Lanka Cricket : वर्ल्डकप में बेहद खराब प्रदर्शन के बाद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड बर्खास्त, इन्हें मिली कमान