News Nation Logo
Banner

अब अमेजन प्राइम वीडियो पर भी देख सकेंगे लाइव क्रिकेट मैच, जानिए कौन से मैच आएंगे

अमेजन प्राइम वीडियो ने मंगलवार को वर्ष 2025-26 तक न्यूजीलैंड क्रिकेट के लिए इंडियन टेरिटरी राइट्स के साथ भारत में लाइव स्पोर्ट्स में अपनी शुरुआत की घोषणा की.

IANS | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 10 Nov 2020, 03:45:31 PM
Amazon Prime Video forays into live sports  bags India rights for NZC

Amazon Prime Video forays into live sports bags India rights for NZC (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :  

अमेजन प्राइम वीडियो ने मंगलवार को वर्ष 2025-26 तक न्यूजीलैंड क्रिकेट के लिए इंडियन टेरिटरी राइट्स के साथ भारत में लाइव स्पोर्ट्स में अपनी शुरुआत की घोषणा की. इस घोषणा के साथ ही अमेजन प्राइम वीडियो एक प्रमुख क्रिकेट बोर्ड से एक्सक्लूसिव लाइव क्रिकेट राइट्स पाने वाली पहली इंडियन स्ट्रीमिंग सर्विस बन गई है. अमेजन और न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड (एनजेडसी) के बीच हुए इस करार के तहत प्राइम वीडियो 2021 के अंत से न्यूजीलैंड में खेले जाने वाले पुरुषों और महिला के सभी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच जैसे कि वनडे, टी-20 और टेस्ट के लिए वन-स्टॉप स्ट्रीमिंग डेस्टिनेशन बन जाएगा.

यह भी पढ़ें : IPL 2020 Final : मुंबई बनाम दिल्‍ली, आंकड़ों में जानिए कौन सी टीम है भारी 

करार में 2022 की शुरुआत में टीम इंडिया का न्यूजीलैंड दौरा और दूसरा दौरा, जिसकी तारीखों की घोषणा बाकी है, यह सब शामिल है. इस महीने के अंत में शुरू होने वाले 2020-2021 सीजन के राइट्स को अमेजॅन द्वारा सिंडिकेटेड किया जाएगा.  अमेजन प्राइम वीडियो के निदेशक और कन्ट्री जनरल मैनेजर गौरव गांधी ने कहा कि पिछले कुछ वर्षो में अमेजॅन प्राइम वीडियो भारत में विश्व स्तर के मनोरंजन के लिए पहचान बनाने वाला प्लेटफॉर्म बन गया है, जिसमें हमारी अमेजॅन सीरीज और विभिन्न भाषाओं में सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्में शामिल हैं. हम अपने प्राइम वीडियो ग्राहकों के लिए हमारे कंटेंट के चयन के लिए भारत के सबसे प्रिय खेल 'क्रिकेट' को जोड़ने के लिए उत्साहित हैं. हम इस प्रयास में न्यूजीलैंड क्रिकेट के साथ काम करने के लिए रोमांचित हैं क्योंकि उनके पास एक मजबूत, भावुक और बहुत-पसंद क्रिकेट टीम है और दोनों देशों के बीच क्रिकेट की प्रतिद्वंद्विता शानदार रही है. हमें न्यूजीलैंड क्रिकेट के साथ मिलकर भारत में हमारी पहली लाइव स्पोर्ट की पेशकश करते हुए खुशी हो रही है और हमें विश्वास है कि हमारे प्राइम सदस्य इस पहल से प्रसन्न होंगे.

यह भी पढ़ें : IPL Final से पहले रोहित शर्मा ने दी अच्‍छी खबर, जानिए ट्रेंट बोल्‍ट का अपडेट 

न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी डेविड व्हाइट ने कहा कि अमेजॅन प्राइम वीडियो के साथ यह साझेदारी न्यूजीलैंड के लिए बहुत बड़ी है. हम इस तरह के एक प्रसिद्ध और सफल ब्रांड के साथ मिलकर खुश और गर्व महसूस कर रहे हैं. जैसा कि हमने पहले कहा था कि लाइव स्पोर्ट का भविष्य स्ट्रीमिंग है और अमेजॅन प्राइम वीडियो में हमारे पास इंडस्ट्री के पार्टनर राइट है, जो प्रशंसकों और ग्राहकों को सबसे पहले रखने के लिए अभिनव, ट्रेंड-सेटर और प्रसिद्ध है. न्यूजीलैंड का एक प्रमुख लक्ष्य हमारी टीमों की वैश्विक पहुंच का विस्तार करना और दुनिया भर में घनिष्ठ संबंधों का निर्माण करना है, इसलिए हमें नहीं लगता कि इससे बेहतर कुछ हो सकता है. भारत हमेशा न्यूजीलैंड के व्यूरशिप लिए महत्वपूर्ण रहा है; कोई अन्य देश भारत की तरह क्रिकेट को फॉलो नहीं करता है, इसलिए भारत के लीडिंग स्ट्रीमर के साथ इस समझौते की घोषणा करना रोमांचक है.

यह भी पढ़ें :

इंडियन टेरिटरी न्यूजीलैंड क्रिकेट राइट पैकेज, प्राइम वीडियो के थर्सडे नाइट फुटबॉल, प्रीमियर लीग, एटीपी टूर इवेंट्स, डब्ल्यूटीए, यूएस ओपन (टेनिस), यूईएफए चैंपियंस लीग, ऑटम नेशन्स कप (रग्बी) और सिएटल साउंडर्स एफसी सहित दुनिया भर में लाइव स्पोर्ट्स की बढ़ती लाइन-अप में लेटेस्ट है. प्रशंसक प्राइम वीडियो चैनल्स के माध्यम से स्ट्रीमिंग सेवाएं जैसे कि यूरोस्पोर्ट, एनबीए लीग और पीजीए टूर लाइव की सदस्यता ले सकते हैं.

First Published : 10 Nov 2020, 03:45:31 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.