News Nation Logo
Banner

क्रिकेट दिग्गज की मांग, टेस्ट टीम में जल्द इस गेंदबाज को शामिल करें टीम इंडिया

भारतीय टीम चेन्नई में क्या हारी काफी सारे कयास लगना शुरु हो गए. कुछ क्रिकेट एक्सपर्ट ये बोल रहे हैं कि टीम इंडिया का प्लेइंग इलेवन इस मैच के लिए सही नहीं था.

Sports Desk | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 10 Feb 2021, 12:34:55 PM
ind lost

टीम इंडिया (Photo Credit: twitter.com/BCCI)

नई दिल्ली :

भारतीय टीम चेन्नई में क्या हारी काफी सारे कयास लगना शुरु हो गए. कुछ क्रिकेट एक्सपर्ट ये बोल रहे हैं कि टीम इंडिया का प्लेइंग इलेवन इस मैच के लिए सही नहीं था. हालांकि कुछ क्रिकेट एक्सपर्ट का ये कहाना था कि कुलदीप यादव को इस टीम में होना चाहिए था जिससे टीम इंडिया को स्पिन में मदद मिलती. अब पूर्व बल्लेबाज और कमेंटटेर आकाश चोपड़ा ने भी अपनी राय रखी है. पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने सलाह देते हुए कहा कि भारत को लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को टेस्ट टीम में शामिल करना चाहिए. भारत और इंग्लैंड के बीच पहले टेस्ट मैच ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 578 रन बनाए जबकि भारतीय 337 रन पर आउट हुई थी. दूसरी पारी में इंग्लैंड ने 178 रन बनाए और भारत को चेन्नई टेस्ट के जीतने के लिए 420 रनों का टारगेट दिया, जिसके जवाब में विराट कोहली एंड कंपनी सिर्फ 192 रन बना आई और 277 रनों से हार का सामना करना पड़ा. अब सीरीज का आगला मैच 13 फरवरी को चेन्नई के मैदान पर होने वाला है.

ये भी पढ़ें: क्रिकेट दिग्गज बोला, धोनी की तरह विराट को पता है कि कब कप्तानी छोड़नी है

आकाश चोपड़ा ने ट्वीट करते हुए कहा है कि टीम इंडिया को टेस्ट टीम में अब लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को जल्द से जल्द शामिल करना चाहिए. आकाश चोपड़ा ने कहा का चलह को तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया में जरुर शामिल करना चाहिए. चोपड़ा ने बताया कि चार टेस्ट मैच की सीरीज का पहला मैच हारने के बाद टीम इंडिया पर दवाब होगा. क्योंकि सिर्फ एक हार से वो आईसीसी की वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के प्वाइंट्स टेबल में पहले से चौथे स्थान पर पहुंच गया है. जबकि इंग्लैंड इसके उलट चौथे से पहले स्थान पर पहुंच गया है. युजवेंद्र चहल की बात करें तो उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 31 मुकाबले खेले हैं, और 84 विकेट अपने नाम किए हैं.

 

ये भी पढ़ें: इंग्लैंड के खिलाफ विराट कोहली की बल्लेबाजी पर IPL टीम दिल्ली कैप्टिल्स ने क्या कहा?

बता दें कि भारत को अगर आईसीसी फाइनल में जाना है तो उसे अब चार टेस्ट मैचों की सीरीज में इंग्लैंड को कम से कम 2-0 से हराना ही होगा. 2-1, 3-0, 3-1 या 4-0 की जीत अधिक सुरक्षित होगी. इंग्लैंड की टीम अगर 3-0, 3-1, 4-0 के अंतर से जीतती है तो वह फाइनल में पहुंच जाएगी. भारत अगर केवल 1-0 के एक अंतर से जीतता है या इंग्लैंड अगर 1-0, 2-0 या 2-1 से जीत जाता है तो ऑस्ट्रेलिया फाइनल में पहुंच जाएगी. यही नहीं, यह सीरीज अगर 0-0, 1-1 या 2-2 से ड्रॉ भी होती है तो ऑस्ट्रेलिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल खेलने का हक मिल जाएगा.

First Published : 10 Feb 2021, 12:33:22 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.