News Nation Logo
Banner

आकाश चोपड़ा ने बेन स्टोक्स को बताया मौजूदा समय का नंबर-1 ऑलराउंडर

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने कहा कि इंग्लैंड के बेन स्टोक्स इस समय हर प्रारूप में दुनिया के नंबर-1 ऑलराउंडर हैं.

IANS | Updated on: 18 Jul 2020, 08:27:57 PM
ben stokes

बेन स्टोक्स (Photo Credit: https://twitter.com/ICC)

नई दिल्ली:

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने कहा कि इंग्लैंड के बेन स्टोक्स इस समय हर प्रारूप में दुनिया के नंबर-1 ऑलराउंडर हैं. स्टोक्स ने मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में 176 रनों की शानदार पारी खेल अपनी टीम को विशाल स्कोर तक पहुंचाया.

ये भी पढ़ें- बायो सिक्योर प्रोटोकॉल तोड़ने की वजह से जोफ्रा आर्चर पर लगा जुर्माना, ECB ने दी लिखित चेतावनी

आकाश ने अपने यूट्यूब शो आकाशवाणी में कहा, "इस समय, मुझे इस बात को लेकर कोई शक नहीं है कि स्टोक्स विश्व स्तर पर हर प्रारूप में नंबर-1 ऑलराउंडर है. अगर आप टेस्ट क्रिकेट में देखें तो उनका बल्लेबाजी औसत 43 का है, वनडे में उनका औसत 59 और टी-20 में 33 का औसत है." उन्होंने कहा, "टेस्ट में उनका गेंदबाजी औसत 28, वनडे में 54 और टी-20 अंतर्राष्ट्रीय में 18 का है."

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान के इस खिलाड़ी ने महेंद्र सिंह धोनी को बताया भारत का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी, रोहित शर्मा को भी सराहा

उन्होंने कहा, "इसमें कोई शक नहीं है कि बेन स्टोक्स इस समय दुनिया में सर्वश्रेष्ठ हैं और मुझे उम्मीद है कि हार्दिक पांड्या भी इस स्तर पर पहुंचेंगे. वह अच्छा कर रहे हैं, लेकिन लगातार चोटों ने उन्हें पीछे धकेल दिया है. रवींद्र जडेजा, इस रास्ते पर हैं लेकिन वह अभी तक वहां पहुंचे नहीं हैं. शाकिब भी हैं लेकिन मुझे नहीं लगता कि कोई और उनके करीब आ सकता है."

ये भी पढ़ें- इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉ ने बेन स्टोक्स को बताया सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी, साथ ही कही ये बड़ी बात

स्टोक्स की पारी के दम पर इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी नौ विकेट के नुकसान पर 469 रनों पर घोषित कर दी. स्टोक्स ने अपनी 176 रनों की पारी में 356 गेंदों का सामना किया और 17 चौकों सहित दो छक्के भी लगाए.

First Published : 18 Jul 2020, 08:27:57 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो