logo-image

टीम इंडिया से पहले अफगानिस्तान से भिड़ेगा ऑस्ट्रेलिया, पढ़िए कब होगा मैच

इस साल के अंत में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है लेकिन उससे पहले अफगानिस्तान की क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया में एक टेस्ट खेलेगी.

Updated on: 26 Aug 2020, 04:42 PM

नई दिल्ली:

कोविड-19 (Covid) के कारण क्रिकेट पर ब्रेक लग गया था लेकिन इंग्लैंड और वेस्ट इंडीज के सीरीज के साथ क्रिकेट का फिर से आगाज हुआ. हाल ही में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को हराकर एक के बाद एक दो सीरीज पर कब्जा किया है. अब वनडे क्रिकेट होने वाला है इसके बाद दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट यानी आईपीएल का रोमांच देखने को मिलेगा. इस साल के अंत में टीम इंडिया (Team India) को ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है लेकिन उससे पहले अफगानिस्तान (Afghanistan) की क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया में एक टेस्ट खेलेगी.

ये भी पढ़ें: ''धोनी और कोहली की कप्तानी में काफी फर्क है

ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान का सीरीज एकमात्र टेस्ट मैच नंबर मे होने वाला है. ये टेस्ट मैच 21 नंबवर के 25 नवंबर तक पर्थ में होने वाला है. ये पांचावां मौका है जब अफगानिस्तान टेस्ट क्रिकेट खेलने वाली है. इससे पहले अफगानिस्तान ने बांग्लादेश, भारत, आयरलैंड और वेस्ट इंडीज के साथ रेड बॉल क्रिकेट खेला है. अफगानिस्तान द्वारा खेले गए 4 टेस्ट मैच में उन्होंने 2 में जीत और 2 में हार का स्वाद चखा है. अब अफगान टीम ऑस्ट्रेलिया को टेकर देने के लिए उन्हीं की सरजमीं पर जाने वाली है. बता दें कि अफगानिस्तान ने अपना पहला टेस्ट टीम इंडिया के खिलाफ खेला था.

ये भी पढ़ें: भीषण गर्मी में झुलस सकता है IPL, जानिए क्या होगा तापमान

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया इस एक मात्र टेस्ट मैच के बाद भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने वाली है. भारत और ऑस्ट्रेलिया की दिसंबर से सीरीज शुरु होने वाली है. ऑस्ट्रेलिया में भारत में पहला टेस्ट तीन दिसंबर को खेलने वाली है, दूसरा टेस्ट 11 दिसंबर, 26 दिसंबर को तीसरा टेस्ट और चौथा टेस्ट 3 जनवरी को खेलने वाली है, जिसके बाद 12 जनवरी को तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज होगा दूसर 15 और तीसरा 17 जनवरी को होगा. इस दौरे से पहले टीम इंडिया 11, 14 और 17 अक्टूबर को टी-20 खेलने वाली है.