News Nation Logo
Banner

अफगानिस्तान टीम के कोच मोहम्मद लालई पर लगा 5 साल का प्रतिबंध, खिलाड़ी को दिया था फिक्सिंग का ऑफर

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने कोच नूर मोहम्मद लालई को एससीएल में एक राष्ट्रीय क्रिकेटर के सामने मैच फिक्सिंग का प्रस्ताव रखने के कारण पांच साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया है.

IANS | Updated on: 08 Sep 2020, 06:56:21 PM
mohammad lalai acb

नूर मोहम्मद लालई (Photo Credit: https://twitter.com/ACBofficials)

काबुल:

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) ने अपने कोच नूर मोहम्मद लालई को शपगीजा क्रिकेट लीग (एससीएल) में एक राष्ट्रीय क्रिकेटर के सामने मैच फिक्सिंग का प्रस्ताव रखने के कारण पांच साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया है. बोर्ड ने एक बयान जारी कर कहा है, "यह आरोप शपगीजा क्रिकेट लीग (एससीएल-2019) से संबंधित है. राष्ट्रीय टीम के एक खिलाड़ी को नूर मोहम्मद ने कुछ मैचों में स्पॉट फिक्सिंग का प्रस्ताव रखा था."

ये भी पढ़ें- लय हासिल करने के लिए ज्यादा अभ्यास की जरूरत: रबाडा

एसीबी की भ्रष्टाचार रोधी ईकाई के सीनियर मैनेजर सैयद अनवर शाह कुरैशी ने कहा, "यह काफी निराशाजनक और गंभीर आरोप हैं जहां घरेलू स्तर का जूनियर कोच एससीएल-2019 के एक बड़े मैच में भ्रष्टाचार में शामिल है. मैं उस राष्ट्रीय खिलाड़ी का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं जिन्होंने बहादुरी और पेशेवर रवैया दिखाया और इस बात की जानकारी दी. उन्होंने इस बात के बारे में पता था कि यह किसलिए है, इसलिए उन्होंने इसे नामंजूर कर दिया और इसकी रिपोर्ट की. इसके बाद उन्होंने जांच में हमारा सहयोग किया."

ये भी पढ़ें: जसप्रीत बुमराह ने की गेंदबाजों की नकल, क्या आप इन्हें पहचान सकते हैं?

बोर्ड ने आगे बताया कि एसीबी की भ्रष्टाचार रोधी ईकाई की जांच में नूर महमूद ने अपने ऊपर लगे आरोपों को कबूल कर लिया और एसीबी की दी गई सजा को भी मान लिया. कुरैशी ने कहा कि नूर के कबूलनामे और पूर्ण सहयोग से उनकी सजा कम रही.

First Published : 08 Sep 2020, 06:56:21 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो