logo-image

एम एस धोनी को एडम गिलक्रिस्ट ने बताया वर्ल्ड बेस्ट विकेटकीपर

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भले ही लगभग एक साल से क्रिकेट ना खेली हो लेकिन वो चर्चा में हर वक्त रहते हैं. अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और महान विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट ने उनकी तारीफ की है.

Updated on: 07 Aug 2020, 09:25 AM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Indian Team) के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने भले ही लगभग एक साल से क्रिकेट ना खेली हो लेकिन वो चर्चा में हर वक्त रहते हैं. अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और महान विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) ने उनकी तारीफ की है. महेंद्र सिंह धोनी को गिलक्रिस्ट ने दुनिया का बेस्ट विकेटकीपर बताया है. गिलक्रिस्ट ने श्रीलंका के कुमार संगकारा, न्यूजीलैंड के ब्रेंडन मैकुलम और साउथ अफ्रीका के मार्क बाउचर से पहले भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का नाम रखा है.

ये भी पढ़ें-IPL 2020: खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट को लेकर हुई फ्रेंचाइजियों की अहम बैठक

एडम गिलक्रिस्ट ने इन सभी चारों विकेटकीपर्स को शानदार बताया लेकिन सबसे बेस्ट के लिए उन्होंने एम एस धोनी का नाम लिया. एक टीवी बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि वो एक भारतीय की बात कर रहे हैं जिसके भारत में बहुत सारे फैन्स हैं. श्रीलंका के कुमार संगकारा और कीवी खिलाड़ी ब्रेंडन मैकुलम से कई ज्यादा ऊपर महेंद्र सिंह धोनी है. गिलक्रिस्ट ने साउथ अफ्रीका के दिग्गज विकेटकीपर मार्क बाउचर के बारे में कहा कि आंख मे गंभीर चोट लगने के कारण उनका करियर छोटा रहा लेकिन वो इस लिस्ट का हिस्सा हैं.

ये भी पढ़ें-क्रिकेट समाचार: पहले नासिर हुसैन ने की बाबर आजम की तारीफ, अब रमीज राजा ने कहीं बड़ी बात

विकेट के पीछे सबसे ज्यादा अंतर्राष्ट्रीय शिकार करने वाली विकेटकीपरों के मामले में महेंद्र सिंह धोनी तीसरे स्थान पर आते हैं. सबसे पहले एडम गिलक्रिस्ट दूसरे पर मार्क बाउचर का नाम हैं. विकेटकीपर के अलावा धोनी को क्रिकेट की दुनिया बेहतरीन फिनिशर भी माना जाता है. माही ने 350 वनडे में 50.57 की औसत से 10773 रन बनाए हैं.

ये भी पढ़ें- BCCI का आधिकारिक ऐलान, IPL 2020 की स्पॉन्सरशिप नहीं करेगी VIVO

महेंद्र सिंह धोनी के करियर पर बात करते हुए गिलक्रिस्ट ने कहा कि जिस तरह उनका करियर बना उन्हें वो काफी पसंद आया है. गिलक्रिस्ट ने ये भी कहा कि जिस तरह धोनी ने खुद को वर्ल्ड क्रिकेट में संभाला वो आसान काम नहीं है. पिछले साल वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में टीम की हार के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने किसी भी प्रारूप में नहीं खेला है. अब 19 सितंबर को फैंस का इंतजार खत्म होने वाला है क्योंकि इस दिन चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस का मैच आईपीएल में होगा.