News Nation Logo
Banner

एडम गिलक्रिस्ट ने दिया ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी क्रम के लिए अहम सुझाव

पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने कहा है कि जोश फिलिपे वो खिलाड़ी हैं, जो सीमित ओवरों में ऑस्ट्रेलियाई टीम के बल्लेबाजी क्रम की कमी को पूरा कर सकते हैं.

Sports Desk | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 12 Sep 2020, 10:30:33 AM
Adam Gilchrist

एडम गिलक्रिस्ट (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) ने कहा है कि जोश फिलिपे (Josh Philippe) वो खिलाड़ी हैं, जो सीमित ओवरों में ऑस्ट्रेलियाई (Australia) टीम के बल्लेबाजी क्रम की कमी को पूरा कर सकते हैं. हाल ही इंग्लैंड सीरीज के दौरान देखा गया है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम की मध्य क्रम ज्यादा मजबूत नहीं है और न ही उसके पास फिनिशर है. गिलक्रिस्ट के मुताबिक फिलिपे इस समस्या का समाधान हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : KKR के साथ पहले ही मैच में जुड़ेंगे ये दिग्‍गज खिलाड़ी

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने गिलक्रिस्ट के हवाले से लिखा है, "मैं एक खिलाड़ी को पहचानता हूं जो समस्या का समाधान हो सकता है चाहे वो नंबर-1 या दो पर हो या मध्य क्रम में. वो हैं जोश फिलिपे. वह पर्थ में पले-बढ़े हैं और मैं उनके पिता को अच्छे से जानता हूं. फिलिपे काफी अच्छी प्रतिभा हैं. वह अभी भी अपनी कला सीख रहे हैं, लेकिन जितनी जल्दी आप उन्हें शीर्ष स्तर पर ले कर आएंगे वो उतनी जल्दी सीखेंगे और कुछ टीमों को हैरान भी कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 में ऐसे रोकी जाएगी गड़बड़ी, सोशल मीडिया पर खास नजर

गिलक्रिस्ट ने कहा कि इससे जोश फिलिपे को आत्मविश्वास मिलेगा. वह वाकई काफी आक्रामक हैं. बीते कुछ वर्षों से ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीमें मध्य के ओवरों में ब्रेक सा लग गया है खासकर स्पिनरों के खिलाफ. सिर्फ रन रेट ही कम नहीं होती बल्कि वह विकेट भी खो देते हैं. ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 में 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 में ऐसे रोकी जाएगी गड़बड़ी, सोशल मीडिया पर खास नजर

बता दें कि इंग्‍लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पहले वन डे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्‍लैंड को रोचक मुकाबले में 19 रन से हरा दिया. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 9 विकेट के नुकसान पर 294 रन बनाए थे. इंग्‍लैंड की नौ विकेट खोकर 275 रन ही बना सकी और इस तरह से ऑस्ट्रेलिया ने पहले वनडे मैच 19 रन से जीत लिया. तीन वन डे मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने अब 1-0 की बढ़त ले ली है. सीरीज का आगला मैच 13 सितंबर को होने वाला है.

(IANS के साथ)

First Published : 12 Sep 2020, 10:06:26 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.