News Nation Logo

एबी डीविलियर्स की इंटरनेशनल क्रिकेट में नहीं होगी वापसी, संन्यास को लेकर ये बड़ा फैसला 

क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने कहा है कि दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान और पूरी दुनिया में मिस्टर 360 के नाम से अपनी पहचान बनाने वाले एबी डीविलियर्स अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद फिर से इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी नहीं करेंगे.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 19 May 2021, 11:47:22 AM
AB de Villiers

AB de Villiers (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने कहा है कि दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान और पूरी दुनिया में मिस्टर 360 के नाम से अपनी पहचान बनाने वाले एबी डीविलियर्स अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद फिर से इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी नहीं करेंगे. सीएसए ने वेस्टइंडीज और आयरलैंड दौरे के लिए टीम का चयन करते समय यह बात कही. दक्षिण अफ्रीका बोर्ड ने कहा है कि उन्होंने एबी डीविलियर्स से बात की थी, लेकिन पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स के संन्यास का फैसला अंतिम था और यह कायम रहेगा. एबी डीविलियर्स ने 2018 में अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. इसके बाद हालांकि माना जा रहा था कि एबी डिविलियर्स टी20 विश्व कप 2021 में खेलते हुए नजर आ सकते हैं, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा, ये पक्का हो गया है. 

यह भी पढ़ें : WTC फाइनल पर बोले हनुमा विहारी, मौका हाथ से जाने नहीं देंगे 

सीएसए ने एक संयुक्त बयान में कहा है कि एबी डीविलियर्स से बातचीत पूरी हो गई है और उनका संन्यास का फैसला कायम रहेगा. इस बीच, सीएसए ने 10 जून से वेस्टइंडीज दौरे पर होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए डीन एल्गर के नेतृत्व में 19 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है. टेस्ट के अलावा पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए भी टेम्बा बवुमा के नेतृत्व में 20 सदस्यीय टीम का ऐलान किया गया है. टी20 सीरीज 29 जून से तीन जुलाई तक खेली जाएगी. दक्षिण अफ्रीकी टीम विंडीज दौरे के बाद जुलाई में आयरलैंड का दौरा करेगी, जहां वह 11 से 16 जुलाई तक तीन वनडे और फिर 20 से 25 जुलाई तक तीन टी20 मैच खेलेगी.

यह भी पढ़ें : अच्छी खबर : कोविड-19 से पूरी तरह ठीक हुए रिद्धिमान साहा, 24 मई को टीम से जुड़ेंगे

टेस्ट टीम : डीन एल्गर (कप्तान), टेम्बा बावुमा (उप-कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), सरेल इरवी, बेउरन हेंड्रिक्स, जॉर्ज लिंडे, केशव महाराज, लुंगी एनगिडी, एडेन मार्करम, वियान मुल्डर, एनरिक नॉर्टजे, कीगन पीटरसन , कगिसो रबाडा, रासी वैन डेर डूसन, काइल वेरेने, तबरेज शम्सी, लिजाद विलियम्स, प्रेनेलन सुब्रेयन, मार्को जेन्सन.

टी20 टीम : टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), ब्योर्न फोर्टुइन, रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, जॉर्ज लिंडे, सिसांडा मगला, जानेमन मलान, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्टजे, एंडिले फेहलुकवायो, ड्वेन प्रिटोरियस, कैगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, रस्सी वैन डेर डूसन, काइल वेरेने, लिजाद विलियम्स.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 19 May 2021, 11:44:06 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो